अद्भुत साहस और वीरता का परिचय देते हुए तमिलनाडु के दो सीनियर सीटिज़न्स ने अपने घर में घुसे दो लुटेरों को मार-मारकर घर से भगाया.


सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना में पति-पत्नी की अद्भुत वीरता दिख रही है.

तमिलनाडु के कल्याणपुरी के Kadaiyam में रहने वाले 70 वर्षीय Shanmugavel अपने घर के बाहर बैठे आराम कर रहे थे. वो अख़बार उठाने को आगे बढ़े की गले में कपड़ा डालकर एक लुटेरे ने उन्हें पीछे खींचने की कोशिश की. Shanmugavel फंदे से ख़ुद को छुड़ाने की कोशिश करने लगे. तभी उनकी 65 वर्षीय पत्नी Senthamarai घर से बाहर आईं. इसी वक़्त मुंह बांधे दूसरा लुटेरा घटनास्थल पर पहुंचा.

Senior Citizens fight looters
Source: YouTube

अगले 45 सेकेंड में दोनों सीनियर सीटिज़न्स ने जो बहादुरी दिखाई उसे देखकर कोई भी सैल्यूट करेगा. Senthamarai, लुटेरों पर दरवाज़े के पास रखे चप्पल फेंकने लगी और Shanmugavel ने भी ख़ुद को छुड़ाकर लुटेरों पर हमला बोल दिया. चप्पल, स्टूल, कुर्सी से मार-मारकर दोनों पति-पत्नी ने, हंसिया लिए हुए लुटेरों को भगाया.


ये घटना रविवार को रात के लगभग 9 बजे हुई और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. The News Minute से बात करते हुए Shanmugavel ने बताया कि वे दोनों लुटेरों से लड़ने के लिए तैयार थे.

Brave Senior Citizens
Source: YouTube
हम गांव के आख़िर में, जंगल के नज़दीक एक फ़ार्महाउस में रहते हैं. 5 एकड़ की ज़मीन पर हम पिछले 40 सालों से रह रहे हैं. हमें पता था कि हम लुटेरों और चोरों की नज़र में हैं क्योंकि हम गांव से ज़रा अलग रहते हैं. जब मेरा गला दबाया जा रहा था तो मैंने अपनी पत्नी को बुलाने के लिए ज़ोर-ज़ोर से आवाज़ें निकाली.

- Shanmugavel

Tamilnadu Brave Senior Citizen Couple
Source: YouTube

Senthamarai, इस हमले से बिल्कुल भी भयभीत नहीं लग रहीं. The News Minute से बात-चीत में उन्होंने कहा,

मैं अपने पति से बेहद प्यार करती हूं. मैं उन्हें तकलीफ़ में कैसे देख सकती हूं? मैं काफ़ी कम उम्र से ही Bold हूं. मुझे पता था कि हमें जवाबी हमला करना है और जब हमने किया तो लुटेरे डर गए. उनमें से एक ने हंसिए से मेरे हाथ पर वार किया और मेरी सोने की Thaali छीनने में क़ामयाब हो गया. मेरे पति को कुछ नहीं हुआ और मैं ख़ुश हूं कि हमने लुटेरों को भगा दिया.

- Senthamarai

senior citizens beat burglars
Source: YouTube

पुलिस ने मामले की FIR दर्ज कर ली है.