इधर इंसान कोरोना वायरस के चलते घरों में लॉकडाउन है. उधर जानवर अपने हिस्से की ज़मीन (जिन्हें इंसानों ने हथिया लिया था) में खुलकर जीवन का लुत्फ़ उठाते दिखाई दे रहे हैं. प्रकृति भी ख़ुद को दुरुस्त कर रही और जानवर आज़ाद हो गए हैं. ताज़ा मामला गोवा का है जहां के Beaches पर वर्षों बाद Olive Ridley प्रजाति के कछुए अंडे देते दिखाई दे रहे हैं.

Olive Ridley Turtle
Source: thelogicalindian

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने इसका एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- 'प्रकृति का अद्भुत चमत्कार. Morjim बीच पर अंडों से निकलते Olive Ridley प्रजाति के कछुए.'

उन्होंने ये भी बताया कि गोवा कि Mandrem, Agonda और Galgibagh बीच पर भी ये कछुए अंडे देने के लिए आते हैं. इंसानी गतिविधियों के समाप्त होने के चलते ये एक बार फिर से इनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

पानी में तैरते इन क्यूट कछुओं को देख कर लोग बेहद ख़ुश नज़र आए. सोशल मीडिया पर वो इस वीडियो को देख जमकर अपनी ख़ुशी जाहिर कर रहे हैं. आप भी देखिए: 

इससे पहले ओडिशा कि Rushikulya बीच पर भी ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला था. यहां पर भी Olive Ridley प्रजाति के कछुए बीच पर घूमते नज़र आए थे. 

दिल ख़ुश हो गया ना ये वीडियो देख कर?

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.