कोरोना संकट के बीच अब लोगों ने इसी 'न्यू नॉर्मल' के साथ जीना सीख लिया है. डर के बावजूद अब लोगों ने इससे डील करना सीख लिया है. इस दौरान कोरोना ख़तरे को देखते हुए कई लोगों ने अपनी शादियों की डेट तक आगे कर दी थीं, लेकिन अब लोग धीरे-धीरे कम लोगों के साथ ही सही, मगर शादी से लेकर बर्थडे पार्टी तक सेलिब्रेट करने लगे हैं.

Source: yourstory

कोरोना संकट के बीच शादी को लेकर राजस्थान से भी एक ऐसी ही अनोखो ख़बर सामने आ रही है.  

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक़, राजस्थान की राजधानी जयपुर से क़रीब 430 किलोमीटर दूर शाहाबाद ज़िले में कोरोना संकट के बीच एक अनोखी शादी सुर्ख़ियों में है. इस अनोखी शादी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है.

Source: outlookindia

दरअसल, शादी के दिन दुल्हन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दो परिवारों ने साहस दिखाते हुए शाहाबाद के बारा स्थित 'केलवाड़ा कोविड सेंटर' में ही अपने बच्चों की शादी करा दी. हालांकि, इस दौरान सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम किए गए थे.

Source: zee5

क्यों थी ये शादी अनोखी? 

इस अनोखी शादी की ख़ास बात ये रही कि सिर्फ़ दूल्हा-दुल्हन और पंडित ही नहीं, बल्कि अन्य लोग भी पीपीई किट पहने नज़र आए. इस दौरान आप पुजारी को मंत्रों का जाप करते हुए और वर-वधु को शादी की आवश्यक रस्मों के लिए निर्देश देते हुए सुन सकते हैं.

Source: zeebiz

वीडियो में आप दूल्हे को दस्ताने के साथ पीपीई सूट के ऊपर पारंपरिक पगड़ी पहने देख सकते हैं, जबकि दुल्हन भी हाथों में दस्ताने पहने और फ़ेरों के दौरान चेहरे को लाल रंग के घूंघट से ढकी नज़र आईं.