2 दिन के लंबे इंतज़ार के बाद शुक्रवार देर रात विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी हो गई. भारत में अभिनंदन की वापसी का जश्न चालू ही था कि पाकिस्तान की तरफ़ से विंग कमांडर का एक वीडियो रिलीज़ किया गया.

इस वीडियो में अभिनंदन पाकिस्तान सेना को काफ़ी प्रोफ़ेशनल और अच्छा बताते हुए नज़र आये. ये बात, तो ठीक थी पर सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो में वो भारतीय माडिया की बुराई भी करते हुए दिखाई दिये. वीडियो में विंग कमांडर ने मीडिया पर ख़बरों को काफ़ी तोड़-मरोड़ कर और मिर्च-मसाले के साथ दिखाने का आरोप लगाया.

ख़ैर, वीडियो में लगे कई कट्स से जनता को ये, तो पता चला गया कि ये पाकिस्तानयों की चाल थी और उन्होंने वीडियो में सिर्फ़ वही दिखाया, जो वो दिखाना चाहते थे. यही नहीं, न्यूज़18 की रिपोर्ट के अनुसार, ये वीडियो रिकॉर्ड करने की वजह से अभिनंदन भारत समय से नहीं पहुंच सके, यानि उनके देरी से पहुंचने का कारण ये वीडियो था.

वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की काफ़ी आलोचना की गई, जिस वजह से पड़ोसी मुल्क़ ने वीडियो को सोशल मीडिया से हटा लिया है.

वाह पाकिस्तान वाह! एक तरफ़ आप शांति का हवाला देते हुए अभिनंदन की रिहाई करते हैं, दूसरी तरफ़ ये वीडियो दिखा कर ख़ुद अपनी तारीफ़ करवाते हैं. अगर वीडियो डालना ही था, तो पूरा डालते उसमें कट्स लगाने की क्या ज़रूरत थी. सच्चाई को सबूत की ज़रूरत नहीं होती, ये बात जितनी जल्दी समझ जाओगे, उतना अच्छा होगा.