पाकिस्तान के कराची शहर में लैंडिंग से 1 मिनट पहले 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' का एक यात्री विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में सभी 98 लोगों के सभी के मारे जाने की ख़बर है. मारे गए लोगों में 91 पैसेंजर जबकि 7 फ़्लाइट के क्रू मेंबर्स बताये जा रहे हैं.

पाकिस्तान के डॉन न्यूज़ पेपर के मुताबिक़, ये हादसा कराची के 'जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट' के क़रीब ही एक रिहायशी इलाक़े में हुआ है. हादसे में क़रीब 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की ख़बर है.

Source: mirror

पाकिस्तान की 'सिविल एविएशन अथॉरिटी' का कहना है कि, 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' का विमान PK-8303 लाहौर से कराची आ रहा था. लैंडिंग से 1 मिनट पहले विमान से संपर्क टूट गया था. इसके बाद ये कराची के मॉडल कॉलोनी स्थित जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Source: mirror

बताया जा रहा है कि जिस इलाक़े में ये विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ हैं वहां कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. पाकिस्तानी सेना की 'क़्विक रिएक्शन फ़ोर्स' और 'पाकिस्तान रेंजर्स सिंध' के जवान राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं. इस इलाक़े की सड़कें काफ़ी संकरी होने के चलते यहां एम्बुलेंस को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.