पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ हसन अली, जो पिछले साल वाघा बॉर्डर पर भारतीय सीमा की ओर खड़े होकर 'उत्तेजक' इशारे करने की वजह से चर्चा में रहे थे, जल्द ही दुबई में इंजीनियर के तौर पर काम कर रही एक भारतीय लड़की शमिया आरज़ू से शादी करने वाले हैं. यह शादी 20 अगस्त को दुबई के एक होटल में होगी.

pakistani crickter
Source: Deccan Herald

शमिया आरज़ू हरियाणा के नुह ज़िले की रहने वाली है, उसने गुरुग्राम के मानव रचना विश्वविद्याल से बीटेक की पढ़ाई की है और पिछले तीन साल से दुबई में काम कर रही हैं. शमिया और हसन अली की मुलाक़ात एक म्यूचुअल दोस्त ने कराई थी.

TOI ने चंडिगढ़ में रहने वाले शमिया के पिता लियाकत से बात की, उन्होंने कहा, 'इससे फ़र्क नहीं पड़ता कि वह किससे शादी कर रही है- एक भारतीय या पाकिस्तानी. वह खुश है और दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं. एक परिवार के तौर पर हम हम उसके फ़ैसले की कद्र करते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'विभाजन के समय हमारे ज़्यादतर रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए. पाकिस्तान में हमारे दूर के रिश्तेदार हैं, ये पहली बार नहीं हो रहा जब हमारे घर की बेटी किसी पाकिस्तानी से शादी कर रही है.'

हालांकि मंगलवार को हसन ने ट्वीट कर कहा कि उनकी शादी अभी तय नहीं हुई है, दोनों पक्षों के परिवार वालों का आपस में मिलना बाकी है, वो जल्द ही पब्लिक अनाउंसमेंट करेंगे.

बता दें कि 2017 के चैंपियंस ट्राफ़ी को जिताने में हसन अली का बड़ा योगदान था, प्रतियोगिता में हसन ने कुल 13 विकेट चटकाए थे, हालांकि वर्ल्ड कप 2019 में हसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.