पानीपुरी... बस नाम ही काफ़ी है. 

कसम से इसे देखते ही मुंह में पानी आ जाता है. यूं तो देशभर में ये कई नाम जैसे- पानीपुरी, गोलगप्पे, पुचका और पानी के बताशे के तौर पर जाना जाता है, लेकिन नाम अलग होने से इसके टेस्ट में कोई फ़र्क नहीं पड़ता. आप देश के किसी भी कोने में क्यों न हो ये फ़ील सेम ही देता है.

Source: Restaurants

पानीपुरीअपने तरह का एकमात्र ऐसा स्ट्रीट फ़ूड है, जिसे मना करना ज़रा मुश्किल होता है. कोविड-19 की वजह से लगाए गए लॉकडाउन में हमने पानीपुरी को काफ़ी ज़्यादा मिस किया. अभी घर पर बनाना ऑपशन है पर घर पर बनाए पानीपुरी में ठेले वाली फ़ील कहां आती है?

Source: My Food Story

लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ डेयरिंग लोग पानीपुरी का लुत्फ़ उठाने में लग गए, लेकिन बहुत से लोग अभी भी इससे परहेज़ कर रहे हैं. NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंदौर के एक स्टॉल ने इस समस्या का हल ढूंढ निकाला है.

'स्वच्छा पानीपुरी वेंडिंग मशीन' के ज़रिए बिना ह्यूमन कन्टैक्ट के पानीपुरी का मज़ा लिया जा सकता है. ये स्टॉल दही पुरी और सेव पुरी भी बेच रहा है. कोरोना संकट के बावजूद आप यहां पर बेफ़िक्र होकर पानी पूरी का मज़ा ले सकते हैं.

हालांकि, स्वच्छ पानीपुरी वेंडिंग मशीन स्टॉल पर पहले से ही बनी पुरी मिलती हैं और खाने वाला अपनी इच्छा से पानी ले सकता है. ग्राहक चाहे तो एक्स्ट्रा पानी भी ले सकता है.

Source: Daily Hunt

@Indorizayka ने ये वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो पर 57 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स आ चुके हैं. 

हम तो सिर्फ़ यही कह सकते हैं, What An Idea Sir Jee!