हाल ही में इटली में छुट्टी मनाकर लौटे पेटीएम कर्मचारी अभिषेक कुमार भी 'कोरोना वायरस' की चपेट में आ गए हैं. इसके साथ ही भारत में इस वायरस से संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या 29 हो गई है.

Source: abplive

बताया जा रहा है कोरोना के खतरे को देखते हुए पेटीएम ने अपने नोएडा व गुरुग्राम स्थित दोनों ऑफ़िस बंद कर दिए है. इसके साथ ही पेटीएम ने अपने सभी कर्मचारियों को 'वर्क फ़्रॉम होम' की इजाज़त दी है.

दिल्ली के जनकपुरी के रहने वाले अभिषेक पेटीएम के गुरुग्राम स्थित साइबर सिटी कार्यालय में कार्यरत हैं. हाल ही में इटली से लौटे अभिषेक कुमार में स्वास्थ्य की जांच के दौरान कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Source: economictimes

पेटीएम प्रवक्ता के मुताबिक़, उन्होंने इटली से लौटे अभिषेक को स्वास्थ्य परीक्षण कराने का सुझाव दिया था. जांच के दौरान टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को 'वर्क फ़्रॉम होम' की इजाज़त दे दी है. इससे कंपनी के काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Source: jagran

गुरुग्राम के सीएमओ डॉ. जसवंत सिंह पूनिया ने भी पेटीएम के कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि की है. जिस इलाके में पेटीएम का कार्यालय है बृहस्पतिवार को उस इलाके के लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी. इस वायरस से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि सभी स्कूल ये कोशिश करें कि बच्चे भीड़ में एक साथ खड़े न हों. सभी स्कूल हैंड सेनिटाइजर या क्लीनर रखें. साथ ही टॉयलेट्स में साबुन और पानी की उपलब्धता रखें.

Source: pib

बीते बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 16 इटली से आए पर्यटक हैं. कोरोना वायरस ने विश्वभर में इससे 3,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है. वहीं 90,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

बीते बुधवार को ही विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि, विदेशों में 17 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिनमें से जापान के क्रूज जहाज से 16 मामले आए हैं जबकि यूएई से 1 भारतीय इनमें शामिल हैं.