इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबो-ग़रीब वीडियो वायरल हो रहा है. अजीबो-ग़रीब इसलिए क्योंकि भूख से परेशान एक सांप को जब खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो वो ख़ुद को ही निगलने लगा.

मामला पेंसिल्वेनिया के एक 'रेपटाइल सेंचुरी' का बताया जा रहा है. इस दौरान सांपों की देखभाल करने वाले Jesse Rothacker की नज़र जब पिंजरे में रखे इस सांप पर पड़ी तो वो हैरान रह गया.

इसके बाद 'रेपटाइल सेंचुरी' के कर्मचारियों ने इसका वीडियो बना लिया. वीडियो में दिखाई दे रहे Kingsnakes को जब तेज़ भूख लगी तो वो ख़ुद को ही निगलने की कोशिश करने लगा. इसके बाद कर्मचारी सांप के मुंह से इसकी पूंछ को बाहर निकलने की कोशिश करते हैं.

किंग स्नेकर की पूंछ बाहर निकालने के लिए कर्मचारियों ने सबसे पहले इस सांप की नाक दबाई, जिसके बाद उसको घुटन सी महसूस हुई. इसके बाद उसने घबराहट के मारे अपने शरीर के बाकी हिस्से को तुरंत बाहर निकाल दिया.

फ़ेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो में 'रेपटाइल सेंचुरी' के टीम मेंबर बता रहे हैं कि जब Kingsnakes भूखे होते हैं या तो वो दूसरे सांपों को खा जाते हैं या फिर वो ख़ुद को ही खाने लगते हैं. किंग स्नेकर जब अपनी पूछ देखता है तो वो इसे दूसरा सांप समझ निगलने लगता है. इस प्रक्रिया में लगे रहते हैं, लेकिन कभी ख़ुद को पूरी तरह से निगल नहीं पाते.

हालांकि इस दौरान कई सांप ख़ुद को नुक्सान भी पहुंचा लेते हैं. जिस कारण कभी कभार उनकी मौत भी हो जाती है. आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से टीम के मेंबर ने सांप की जान बचाई.