हाल ही में केरल सरकार ने कुछ ऐसा किया है जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर ख़ूब हो रही है. उन्होंने काम ही ऐसा किया है. दरअसल, केरल के पर्यटन मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन ने एक पार्क का हाल ही में उदघाटन किया था. इसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने ट्विटर पर शेयर कर दीं. इन्हें देख लोगों को विदेश की याद आ रही है, क्योंकि ये पार्क देख कर उन्हें किसी यूरोपीय देश के पार्क की याद आ रही है. 

Source: twitter

ये पार्क केरल के कोझिकोड ज़िले के वडाकरा के पास काराकड गांव में बनाया गया है. इसका नाम वागभटानंद पार्क(Vagbhatananda Park) है. इसमें ओपन स्टेज, ओपन जिम, बैडमिंटन कोर्ट और चिल्ड्रन पार्क बना है. पार्क में शौचालय भी हैं..

Source: twitter

इसमें दिव्यांग और दृष्टिहीन लोगों के आने-जाने के हिसाब से रास्ते भी बनाए गए हैं. यहां पर पहले से ही पार्क था. लेकिन उसकी हालत बहुत ख़राब थी. जब सरकार ने नया पार्क बनाने की योजना बनाई तो उसमें स्थानीय लोगों ने उनका साथ दिया.

Source: twitter

इस पार्क का नाम स्थानीय समाजसेवक वागभटानंद गुरू के नाम पर रखा गया है. इसे बनाने में 2.80 करोड़ रुपये की लागत आई है. इसे बनाने में Uralungal Labour Contractors Cooperative Society (ULCCS) ने मदद की है. इसकी स्थापना वागभटानंद गुरु ने ही की थी.  

सोशल मीडिया पर इस पार्क की तस्वीरें देख देसी लोगों को विदेश की याद आ रही है. आप भी देखिए लोगों के रिएक्शन: 

केरल जाने का एक और बहाना मिल गया ना?