कोरोना वायरस के चक्कर में पूरी दुनिया घर में बंद हो गई है. ज़्यादातर लोगों के पास इस वक़्त कोई काम नहीं है और न ही बेचारे घर से बाहर टहलने-फ़िरने निकल सकते हैं. अब ऐसे में घर पर बैठे-बैठे सनकिया रहे हैं. वो कहते हैं न ख़ाीली बैठे खुराफ़ात के अलावा कोई क्या ही करेगा. बस वैसा ही चल रहा है. आए दिन एक के बाद एक बवाली आइडिया इन लोगों सूझते हैं. कभी ये कर के दिखाओ तो कभी वो कर के दिखाओ. रोज़ नया चैलेंज मिल रहा है.

अब एक नया सोशल मीडिया चैलेंज आया है. इसका नाम है ‘Quarantine Travel Challenge’.

इस चैलेंज में करना ये है कि अपनी एक तस्वीर शेयर करनी है, जिसमें आप कहीं बाहर घूमने गए हों. और फिर वैसी ही एक और तस्वीर घर पर बैठकर भी क्लिक करनी है. मतलब कि घर पर ही उस जगह को रिक्रियेट करना है, जहां पहले आप घूमने गए थे.

अब लोग ये चैलेंज लेना शुरू भी कर चुके हैं और जो इसके नतीज़े है, वो हंसा-हंसा कर आपको लोटपोट कर देंगे.

बता दें, ये सब तब शुरू हुआ जब Lithuanian यात्रा लेखक और पत्रकार Liudas Dapkus ने दूसरों को इस चुनौती में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. जल्द ही Travel Planet Kelionės के सहयोगी और दोस्तों ने इस चैलेंज में हिस्सा लेना शुरू कर दिया.

बस उसके बाद जैसे जंगल में आग फैलती है, वैसे ही ये कलाकारी हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म तक पहुंच गई. फिर उसके बाद जो कुछ भी हो रहा है, उसे आप ख़ुद ही देख लें.

मतलब फर्जीपने की भी एक सीमा होती है. लेकिन फिर भी, आप किसे ये चैलेंज देना चाहेंगे हमें जरूर बताइएगा.