गोवा के बाद कोरोना वायरस से फ़्री होने वाला दूसरा स्टेट है मणिपुर. यहां पर 21 अप्रैल को आख़िरी 2 मरीज़ों के स्वस्थ होने की ख़बर आई थी. अब मणिपुर का एक वीडियो सोशल मीडया पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुछ लोग ज़रूरतमंदों को राहत सामग्री बांटते दिखाई दे रहे हैं. वो भी पूरी रिस्पेक्ट के साथ. 

ट्विटर पर इस वीडियो को आईएएस सुप्रिया साहू ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने राज्य के प्रशासन की तारीफ़ की है. साथ ही अन्य ज़िलों के ज़िलाधिकारियों से इनसे सीख लेने का आग्रह भी किया है. 

People In Manipur Distributed Relief Material
Source: twitter

वीडियो में कुछ टेबल लगी दिख रही हैं और उन पर खाने पीने का सामान रखा है. यहां पर एक-एक कर के लोग आ रहे हैं और अपनी ज़रूरत के हिसाब से सामान लेकर जाते दिखाई दे रहे हैं. इस बीच बांटने वाले उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम भी करते दिख रहे हैं. बांटने वाले और लेने वाले सभी लोगों ने मास्क भी लगा रखा है.

ये वीडियो इस बात का गवाह है कि कैसे कोरोना वायरस को अनुशासन का पालन करते हुए आसानी से हराया जा सकता है. तभी तो मणिपुर आज Covid-19 फ़्री स्टेट बन गया है. इस वीडियो को खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी शेयर किया है. वीडियो को देखने के बाद लोग अन्य राज्यों में भी इस मॉडल को अपनाने की बात कर रहे हैं. आप भी देखिए:

हमें उम्मीद है कि देश के दूसरे राज्य भी मणिपुर से सीख लेकर इस तरह लोगों को राहत पहुंचाने का काम करेंगे. 


Newsके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.