People Throw Mud At BJP MLA For Rain In Uttar Pradesh: तपती गर्मी के बाद बारिश का मौसम आसपास के माहौल को ख़ुशनुमा बना देता है. साथ ही दिल और दिमाग़ तरोताज़ा करने का काम कर देता है. वहीं, भारत में मानसून का मौसम कुछ क्षेत्रों पर इतना मेहरबान हो जाता है कि वहां बाढ़ ही करा डालता है, तो कहीं लोग बारिश के इंतज़ार में बैठे रहते हैं. यही वजह है कि भारत में बारिश से जुड़े कई अंधविश्वास प्रचलित हैं यानी लोगो बारिश करवाने के लिए भी तरह-तरह टोटके अपनाते हैं, इस उम्मीद में कि इंद्र देव इससे प्रसन्न हो जाएंगे और झमाझम बारिश हो जाएगी. 


कुछ ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में देखा गया, जब बारिश न होने से परेशान लोगों ने कीचड़ से लोगों को नहलाने का टोकटा अपना लिया. वहीं, चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें क्षेत्र के विधायक को भी शामिल कर लिया. आइये, जानते हैं पूरा मामला.    

आइये, विस्तार से पढ़ते (People Throw Mud At BJP MLA For Rain In Uttar Pradesh) हैं आर्टिकल. 

बारिश कराने के लिए विधायक को कीचड़ से नहला दिया  

mud bath to vidhyak
Source: indiatoday
mud bath to vidhyak
Source: youtube

ये मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज ज़िले का है, जहां बारिश न होने की वजह से स्थानीय लोग व किसान परेशान हैं. इसके बाद वहां के लोगों ने एक अनोखा टोकटा अपना लिया. वहां के लोग एक दूसरे पर कीचड़-फ़ेंकने लगे. वहीं, इस कीचड़ स्नान में भाजपा विधायक जय मंगल कन्नौजिया के साथ-साथ नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल को भी शामिल कर लिया. 


दोनों को लोगों ने जमकर कीचड़ से स्नान करवाया. ये दृश्य देख आसपास के लोग हैरान रह गए थे, लेकिन बाद में वो भी मुस्कुराने लगे. हालांकि, विधायक न ही गुस्सा हुए और न ही परेशान बल्कि लोगों के साथ मिलकर उनकी मान्यता में शरीक हुए.   

एक पुराना टोटका   

दरअसल, एक पुरानी मान्यता है कि अगर लोगों को कीचड़ और पानी से नहलाया जाए, तो इससे इंद्र देव ख़ुश हो जाते हैं और बारिश कराते हैं. इस टोटके को अपनाकर लोगों ने अन्य लोगों के साथ-साथ भाजपा विधायक को भी कीचड़ स्नान करवा दिया.