अलीगढ़ के पेट्रोल पंप्स ने बिना हेल्मेट वाले दोपहिया वाहन सवारों को पेट्रोल देना बंद कर दिया है. अब पेट्रोल पंप पर बाइक लेकर तभी जाएं, जब आपके पास हेलमेट हो वरना खाली हाथ वापस लौटना पड़ेगा.

Source: amarujala

दरअसल, अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने सोमवार को ये निर्देश जारी कर दिए थे. बावजूद इसके पेट्रोल पंप धड़ल्ले से इसकी अनदेखी कर रहे थे.

सोमवार को बिना हेलमेट लगाए बाइक सवारों को पेट्रोल बेचने पर तीन पंप कर्मियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनका चालान काट दिया था. इसके बाद पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज़ 'पेट्रोल पंप एसोसिएशन' के पदाधिकारियों और सदस्यों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया था.

Source: amarujala

दरअसल, सोमवार की शाम डीएम के आदेश के बाद थाना बन्नादेवी इंस्पेक्टर अरुणा राय सारसौल चौराहा की ओर पेट्रोलिंग पर निकली थीं. इस दौरान उन्होंने एक पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट लगाए दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल बेचते देख पंप कर्मचारी को हिरासत में ले लिया था.

Source: khaskhabar

उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही पूरे राज्य में 'नो हेलमेट नो पेट्रोल' व 'सरकारी कार्यालयों में नो एंट्री के आदेश भी जारी करने की तैयारी में है.

सोमवार को मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने समीक्षा बैठक में सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में ये बात कही. इस दौरान उन्होंने महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं.