‘वर्दी नहीं कपड़े की ये फ़र्ज का लिबाज़ है

सोया शरीर मगर ये जागे हौसले का अंदाज़ है’

कोरोना महामारी से हर रोज़ हमारी सुरक्षा करने वाले जवान थक चुके हैं. उनका शरीर जवाब दे चुका है. लेकिन फ़र्ज है, जो न ही हारने देता है और न ही थमने. लगातार हमारी सुरक्षा में ये जवान मुस्तैद हैं. इन जवानों पर एक तरफ़ ड्यूटी की ज़िम्मेदारी है तो वहीं, दूसरी तरफ़ इनकी पलकों पर नींद का बोझ. ऐसे में दो पल का आराम ज़रूरी कम मजबूरी ज़्यादा बन जाता है.

Source: twitter

ऐसे ही दो जवानों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फ़ोटो को अरुणाचल प्रदेश के आईपीएस ऑफ़िसर, डीजीपी मधुर वर्मा ने शेयर किया है. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने इन दोनों 'कोरोना वॉरियर्स' की कोरोना वायरस महामारी के दौरान काम करने की सराहना की.

ये तस्वीर महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच आई है. मेडिकल वर्कर्स के साथ ही पुलिस भी लगातार कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में खड़ी है. बहुत से पुलिसवाले घर तक नहीं जा रहे कि कहीं उनका परिवार संक्रमित न हो जाए.

इस वायरल तस्वीर को शेयर करते हुए वर्मा ने लिखा, कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में पुलिस वाले अपने घर से दूर 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं. उनके इस समर्पण के लिए बहुत शुक्रिया. आप एक पुलिसवाले हैं तो इससे आरामदायक बिस्तर और कुछ नहीं हो सकता. हमें इन पर गर्व है, #CoronaWarriors.

अब तक इस पोस्ट को 52 हज़ार लाइक और 9 हज़ार से ज़्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं. लोग पुलिसवालों की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. साथ ही कोरोना महामारी के दौरान काम करने के लिए पुलिस का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मार्च में पूरे देश ने अपने घरों की बालकनियों पर खड़े होकर कोरोना वॉरियर्स के लिए तालियां बजाईं थी और उनका हौसला बढ़ाया था. बता दें, पहले भी कई तस्वीरें वायरल हुई हैं. एक पुलिसवाले की तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वो खाना खा रहा था, और उसकी छोटी सी बच्ची उसे दूर खड़े होकर देख रही थी. वहीं एक डॉक्टर की तस्वीर भी सर्कुलेट हुई थी जिसमें डॉक्टर अपने घर के बाहर बैठकर चाय पी रहा था और परिवार के सभी सदस्य उसे दूर खड़े होकर देख रहे थे. सोशल मीडिया पर लोग जमकर ऐसे हीरोज़ की सराहना और धन्यवाद कर रहे हैं.