(Pics Of First Indian Girl Who Did Sologamy Marriage)- "ख़ुद से प्यार करना कितना ज़रूरी होता है ना". इस बात को समझने के लिए आप गुजरात की इस लड़की की कहानी पढ़ें. बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर ये लड़की 'सेल्फ़ लव' के लिए जमकर वायरल हो रही है. जहां लोगों को खुशियां बांटने के लिए दूसरों की ज़रूरत होती है. वहां उस लड़की ने ख़ुद से शादी कर के एक मिसाल क़ायम की है. बिन दुल्हा ही लड़की ने शादी रचाई है. 


जी हां, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही इस लड़की का नाम "क्षमा बिंदु" है. हालांकि उनके इस निर्णय पर सोशल मीडिया पर लोगों ने ख़ूब मज़ाक भी बनाया था. क्षमा ने अपने दिल की सुनी और "सोलोगैमी" Sologamy Marriage (एकल विवाह) करके दुनिया को दिखा दिया, अपनेआप से प्यार करना कितना ज़रूरी है. अब वो भारत की पहली महिला बन गयी हैं, जिन्होंने ख़ुद से विवाह किया है. आज हम आपको उनकी ट्रेंड हो रही वेडिंग तस्वीरें (Sologamy Marriage Pics) दिखाएंगे. जो साबित करती हैं, "सेल्फ़ लव बहुत ज़रूरी है". 

ये भी पढ़ें: शादी के लिए Perfect Wife नहीं मिली, तो इस इंजीनियर ने ख़ुद की बनायी रोबोट से शादी कर डाली

चलिए देखते हैं Sologamy Marriage की कुछ तस्वीरें(Girl Who Married Herself)-  

गुजरात की रहने वाली हैं क्षमा.

क्षमा बिंदु वडोदरा (गुजरात) की रहने वाली हैं. जिनकी उम्र 24 वर्षीय है. जो पेशे से एक "डिजिटल क्रिएटर हैं". हाल ही में वो रातों रात इंटरनेट सेंसेशन बन गयी जब उन्होंने ख़ुद से शादी की घोषणा की. उन्होंने अपनी शादी की तारीख वैसे 11 तो जून को तय की थी. लेकिन, कॉन्ट्रोवर्सी से बचने के लिए उन्होंने 8 जून को ही शादी कर ली. (Pics Of First Indian Girl Who Did Sologamy Marriage)

पंडित ने भी कर दिया था मना!

क्षमा जिस मंदिर में विवाह करने जा रही थी. वहां के पंडित ने भी मना कर दिया था. दरअसल, पंडित जी को लगा शायद ये "मांगलिक दोष" को हटाने के लिए शादी है. लेकिन जब सच्चाई सामने आयी, तो उन्होंने तुरंत इस विवाह के लिए इनकार कर दिया और कहा, "हमारे हिन्दू धर्म में इन चीजों के लिए कोई जगह नहीं है." जिसके बाद क्षमा पीछे नहीं हटी और उन्होंने निर्णय लिया कि, वो टेप पर सारे मंत्रों को चलाकर अकेले ही ये शादी करेंगी. (First Indian Girl Who Did Sologamy Marriage)

समाज की इतनी दिक्कतों के झेलने के बाद क्षमा ने शादी कर ही ली. चलिए देखते हैं, उनकी मेहंदी और शादी की तस्वीरें (First Indian Girl Who Did Sologamy Marriage)-