देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. कर्नाटक के कोविड-19 अस्पताल के परिसर में सूअरों का झुंड बेधड़क घूमता नज़र आया है. वीडियो में नज़र आ रहा है कि सूअरों का झुंड हॉस्पिटल में इधर-उधर टहल रहा है और मास्क पहने लोग आराम से आसपास से गुज़र रहे हैं.   

Source: india

इस वायरल वीडियो ने कोविड-19 हॉस्पिटल में स्वच्छता को लेकर बरती जा रही लापरवाही का पर्दाफ़ाश कर दिया है. ये वीडियो कलबुर्गी के कोविड-हॉस्पिटल का बताया जा रहा है.  

बहरहाल, महामारी के इस दौर में प्रशासन की तरफ़ से ऐसी लापरवाही पर सवाल उठने भी लाज़मी है. कांग्रेस विधायक प्रियंका खड्गे ने भी अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल की हालत बेहद दयनीय है.   

वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामालू ने कहा है कि अस्पताल प्रशासन को इन पशुओं को बाहर निकालने का आदेश दे दिया गया है. इसके साथ सख़्त हिदायत दी गई है कि दोबारा ऐसी घटना न होने पाए.  

बता दें, देश में पहली कोरोना वायरस से मौत कलबुर्गी में ही हुई थी. अब यहां कुल 2,743 कोरोना संक्रमित हैं. वहीं, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 63 हज़ार से ज़्यादा है. साथ ही 1,336 मरीज़ों की मौत हो चुकी है.   

ग़ौरतलब है कि, इसके पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामालू ने कहा था कि इस ख़तरनाक महामारी से हमें केवल भगवान ही बचा सकता है.   

Source: newindianexpress

उन्होंने कहा था, ‘दुनियाभर में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है. हम सभी को सचेत रहना चाहिए. चाहे आप सत्ता पक्ष के सदस्य हों या विपक्ष के, अमीर हो या ग़रीब ... वायरस भेदभाव नहीं करता है.’  

स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर काफ़ी विवाद हुआ था. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि मंत्री की टिप्पणी बीएस येदुयुरप्पा सरकार की कोविड-19 महामारी से लड़ने की अक्षमता को दिखाती है.