प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों और ऑफ़िस स्टाफ़ को टाइम से ऑफ़िस पहुंचने और वर्क फ़्रॉम होम यानि घर से काम न करने के निर्देश दिए हैं. पीएम मोदी ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में अपने साथियों के कामकाज को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए हैं.

Source: news18

दूसरी बार सत्ता में आने के बाद बुधवार को पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक के दौरान सभी मंत्रियों से दफ़्तर समय से पहुंचने और घर से काम न करके दूसरों के सामने बेहतर उदाहरण पेश करने की सलाह दी. दफ़्तर का काम दफ़्तर में ही ख़त्म करें ताकि उसके लिए घर में अतिरिक्त समय निकालने की ज़रूरत न पड़े.

वरिष्ठ मंत्री नए मंत्रियों का मार्गदर्शन करें

Source: khabar

सूत्रों के मुताबिक़, बैठक के दौरान मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को फ़ाइलों के तेज़ी से निपटारे के लिए अपने जूनियर मंत्रियों के साथ बैठकर प्रस्तावों पर काम करने की सलाह दी. सभी अहम फ़ाइलों की जानकारी भी राज्यमंत्रियों के साथ साझा करने की बात कही. साथ ही सभी कैबिनेट मंत्री मंत्रालय के नए घटनाक्रमों को अपडेट करने के लिए नियमित रूप से अधिकारियों के साथ बैठक करें ताकि काम की उत्पादन क्षमता बढ़े.

Source: dnaindia

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सभी राज्यमंत्रियों को उनके मंत्रालय की अहम भूमिका सौंपी जा चुकी है. अगले हफ़्ते से शुरू हो रहे संसद सत्र के दौरान उन्हें सदन में सवाल पूछने का मौका भी दिया जाएगा, वो इसके लिए भी तैयार रहें.

Source: khabar

इस दौरान पीएम मोदी ने पांच साल के एजेंडे के बारे में भी बात की, जिसे हर मंत्रालय को तैयार करना है ताकि सरकार के पहले 100 दिनों के दौरान प्रभावशाली निर्णय लिए जा सकें.

Source: moneycontrol

पहली कैबिनेट बैठक के दौरान मोदी सरकार ने देश के सभी किसानों को कवर करने के लिए पीएम-किसान योजना के विस्तार को मंज़ूरी दी, जिन्हें प्रति वर्ष 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी.