एक गाय की नीलामी इस वक़्त दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी है. डेविड बेकहम की पत्नी और 1990 के दशक के पॉप ग्रुप ‘स्पाइस गर्ल’ की सिंगर विक्टोरिया बेकहम के नाम वाली गाय ‘पॉश स्पाइस’ को ख़रीदने के लिए मध्य इंग्लैंड में 2.61 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रक़म ख़र्च की गई. इस बिक्री ने पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं.   

Source: indiatimes

दरअसल, साल 2014 इस नस्ल की गाय को 1,31,250 पाउंड में बेचा गया था. वहीं, अब इस नस्ल की गाय को दोगुने दाम पर बेचा गया है. इसका नतीजा ये रहा है कि ये गाय यूके और यूरोप की सबसे महंगी गाय बन गई है.  

बता दें, पॉश स्पाइस एक अच्छी नस्ल की बछिया है, जो Lodge फ़ार्म (Shropshire) में पैदा हुई थी. इसकी उम्र अभी महज़ चार महीने ही है.   

Source: indiatimes

बताया गया है कि गाय को बेचने वाली शख़्स क्रिस्टीन विलियम्स नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ क़ीमत हासिल करने के बाद बेहद ख़ुश हैं. उन्होंने कहा, हमने सपने में भी इतनी बड़ी रकम मिलने की उम्मीद नहीं की थी. हम इस नीलामी से बेहद ख़ुश हैं.   

Source: indiatimes

वहीं नीलामी के बारे में बोलते हुए British Limousin Cattle Society के ब्रीड सेक्रेटरी Will Ketley ने कहा कि मैं उन सभी खरीदारों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो इसे खरीदने में कामयाब रहे.   

ख़ैर, अब 2.61 करोड़ रुपए की क़ीमत वाली इस गाय के बारे में जिसे भी पता चल रहा है, उसका मुंह खुला का खुला रह जा रहा है.