शादी की तैयारियां लोग कई महीनों से करने लगते हैं. शादी कैसे होगी, कहां होगी, क्या-क्या फ़ंक्शन होंगे, इन सब की प्लानिंग करने का दबाव उन पर रहता है. मगर तब क्या हो जब आपके सारे किए कराए पर 48 घंटे पहले पानी फिर जाए और आपका वेडिंग वेन्यू ही शिफ़्ट करने को कह दिया जाए.

अमेरिका से इंडिया शादी करने आई Ashley Hall के साथ भी ऐसा ही हुआ. कोच्चि के एक होटल में उनकी शादी तय थी, जिसके लिए उन्होंने कई महीने पहले ही ताज विवांता होटल की बुकिंग कर ली थी. मगर ऐन वक़्त पर उन्हें अपनी शादी का वेन्यू कहीं और शिफ़्ट करने का फ़रमान सुना दिया गया. वजह था राष्ट्रपति का लक्ष्य द्वीप दौरा, जिसके अनुसार वो उसी होटल में ठहरने वाले थे.

Source: livelaw

इसलिए सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें शादी के लिए किसी और होटल में जाने के लिए कहा गया. जाहिर है ऐसे में कोई भी परेशान हो जाएगा, ऐसा ही हुआ. इसलिए Ashley Hall ने ट्वीट कर राष्ट्रपति भवन को पूरे मामले से अवगत कराते हुए मदद की गुहार लगाई.

इस पर राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लिया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि उनकी सुरक्षा के कारण Hall की शादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए. यही नहीं बाद में स्वयं राष्ट्रपति जी ने उन्हें शादी की शुभकामनाएं भी दीं.

इसके बाद Ashley Hall ने राज्य के अधिकारियों और होटल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि सम्माननीय राष्ट्रपति के आशीर्वाद से उसकी शादी हो सकेगी.

होटल के लोगों ने Ashley Hall की शादी से जुड़ी अन्य जानकारी नहीं शेयर की हैं. राष्ट्रपति जी की इस दरियादिली के बारे में आपका क्या कहना है कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.


News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.