बीजेपी नेता और राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि बैंक नोट्स पर देवी लक्ष्मी की फ़ोटो प्रिंट करने से भारतीय रुपये की हालत सुधर सकती है.


Financial Express की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते मंगलवार मध्य प्रदेश के खंडवा में 'स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला' में लेक्चर देने के बाद पत्रकारों से उन्होंने रुपये के बिगड़ते हालत पर बयान दिया.

Source: Free Press Journal

स्वामी से इंडोनेशियाई करेंसी पर देव गणेश की फ़ोटो पर उनसे सवाल किया गया जिसके जवाब में उन्होंने कहा,

'इस सवाल का जवाब प्रधानमंत्री मोदी दे सकते हैं. मैं इसके पक्ष में हूं. भगवान गणेश हर बाधा को दूर करते हैं. मैं तो ये कहूंगा कि देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाने से भारतीय रुपये की हालत सुधर सकती है. किसी को भी इससे आपत्ति नहीं होनी चाहिए.'

Source: Telegraph India

India Today की रिपोर्ट के अनुसार स्वामी ने ये भी कहा कि नागरिकता संशोधन क़ानून में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.

कांग्रेस और महात्मा गांधी ने सीएए का अनुरोध किया था. मनमोहन सिंह ने भी संसद में 2003 में इसको लेकर निवेदन किया था. अब वो ये कहकर इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं कि हम पाकिस्तानी मुसलमानों के साथ अन्याय कर रहे हैं. हमने क्या अन्याय किया? पाकिस्तान के मुस्लिम यहां नहीं आना चाहते, हम उनके साथ ज़बरदस्ती नहीं कर सकते.

- सुब्रमण्यन स्वामी

स्वामी ने ये भी कहा कि बीजेपी जल्दी ही यूसीसी (यूनिफ़ॉर्म सिविल कोड) लेकर आयेगी. स्वामी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर कई बार निर्देश दिये हैं और ये संविधान के अनुच्छेद 44 में है.