कोरोना महामारी के चलते '2020' हमारी ज़िंदगी का सबसे कड़वा अध्याय रहा. ये साल अब तक हम सबके लिए अलग अलग वजहों से मुश्किल भरा रहा है. लेकिन इस दौरान हमें ऐसे बहुत से उदाहरण देखने को मिले जब लोगों ने अपनी तक़लिफों को एक तरफ़ रखकर दूसरों की मदद की.

पुणे के रहने वाले अक्षय संजय कोठावले भी उन्हीं में से एक हैं. पेशे से ऑटो चालक अक्षय ने लॉकडाउन के दौरान हर रोज़ 400 प्रवासी मज़दूरों को खाना खिलाने और उनके ठहरने का इंतज़ाम किया. इस नेक काम के चलते अब अक्षय को 'डिस्कवरी चैनल' इंडिया पर प्रसारित होने वाले शो 'भारत के महावीर' पर आमंत्रित किया गया है.

pune auto driver
Source: hindustantimes

दरअसल, अक्षय के अपनी शादी के लिए क़रीब 3 लाख रुपये जोड़ रखे थे. लेकिन लोगों को मुश्किल में देख उन्होंने 2 लाख रुपये ज़रूरतमंदों की मदद में ख़र्च कर दिए. इतना ही नहीं लॉकडाउन के दौरान अक्षय ने अपने ऑटो-रिक्शा में वरिष्ठ नागरिकों और गर्भवती महिलाओं को मुफ़्त में सवारी भी दी ताकि वो हॉस्पिटल जाकर अपना इलाज करा सकें.

pune auto driver
Source: thebetterindia

अक्षय की इस नेक कोशिश के बाद लोगों ने उन्हें दान के रूप में 6 लाख रुपये दिए, जिसे वो अन्य ज़रूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने के लिए उपयोग कर रहे हैं.

बता दें कि 'भारत के महावीर' शो में अक्षय जैसे 12 अन्य योद्धा भी होंगे, जिन्होंने 'कोरोना महामारी' के दौरान इंसानियत दिखाई. इस शो को एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा और सोनू सूद होस्ट करेंगे.