लगातार हो रही बारिश और भाखड़ा नांगल बांध से पानी छोड़े जाने के चलते पंजाब बाढ़ ग्रस्त हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 40 साल बाद पंजाब ऐसी बाढ़ की चपेट में आया है. सेना और एनडीआरएफ़ की टीम्स लोगों को बचाने में जुटी हुई हैं.

Source: twitter

वहीं दूसरी तरफ़ लोगों की मदद करने के लिए जाने जानी वाली संस्था Khalsa Aid International भी लोगों को बचाने और उन तक राहत सामग्री पहुंचाने में जुटी हुई है. इस संस्था के लोग भी पंजाब के बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पहुंच कर लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने में जुटे हुए हैं.

संस्था की एक फ़ेसबुक पोस्ट के अनुसार, बाढ़ से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अब तक 1.3 करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं. संस्था के स्वयं सेवक बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को बचाने में लगे हैं. वो बाढ़ से परेशान लोगों तक खाना और दूसरी राहत सामग्री पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

Khalsa Aid International के संस्थापक ने लोगों से पंजाब के लिए खुलकर दान करने की अपील की है. उन्होंने कहा- 'मैं आपको ये गारंटी देता हूं के पंजाब के लिए दान किए गए सभी पैसे पंजाब में ही ख़र्च किए जाएंगे. Khalsa Aid को दिया गया दान पंजाब को फिर से पटरी में लाने में मदद करेगा. कृपया दान कर हमारी मदद करते रहें.'

मुश्किल की इस घड़ी में आप भी पंजाब की मदद कर सकते हैं. डोनेशन देने के लिए यहां क्लिक करें.