भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव से अलग पंजाब पुलिस ने सीमा के पास अटारी में फंसे करीब 50 पाकिस्तानी नागरिकों को खाना खिलाकर भाईचारे की मिसाल पेश की. दरअसल दोनों देशों के बीच तनाव के चलते पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दी थी.

Source: twitter

ख़बरों के मुताबिक़ पिछले कुछ दिन से करीब 40 से 50 पाकिस्तानी यात्री अटारी रेलवे स्टेशन पर फंसे हुए थे. भारत में अपने रिश्तेदारों से मिलने आये ये सभी लोग रेल सेवा के शुरू होने का इंतज़ार कर रहे थे, ताकि अपने देश वापस जा सकें.

Source: hindustantimes

जब प्रशासन को इसकी ख़बर लगी तो पंजाब पुलिस ने खाना खिलाने के बाद अटारी-वाघा संयुक्त जांच चौकी के ज़रिये सभी पाकिस्तानी नागरिकों को सीमा पार करने का प्रबंध किया.

Source: bhaskar

दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को लाहौर रेलवे स्टेशन से रवाना नहीं होने दिया था. जिस कारण कई पाकिस्तानी नागरिक भारत में फंस गए थे.

Source: suchtv

जानकारी दे दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस हफ़्ते में दो दिन सोमवार और गुरुवार को चलती है. ये ट्रेन लाहौर से पंजाब के अटारी तक चलती है. इसके अलावा समझौता एक्सप्रेस की एक लिंक ट्रेन यात्रियों को अटारी से दिल्ली लेकर आती है.