कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है. इससे बचने के लिए सभी देश अपने-अपने स्तर पर रणनीतियां बनाने पर जुटे हुए हैं. भारत में इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 43 तक पहुंच गई है. इतने सारे कोरोना के केस सामने आने के बाद कतर ने भारत समेत 14 देशों के यात्रियों को अपने यहां आने पर बैन लगा दिया है.

आज कतर सरकार की तरफ से एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई. इसमें कहा गया है कि कतर एयरवेज़ के जरिए जो भी व्यक्ति उन देशों से आ रहा है, जहां पर कोरोना वायरस का असर है, उनकी यात्रा को तत्काल रूप से निलंबित किया जाता है.

Qatar Ban Arrivals From 14 Countries Over Corona virus Fears
Source: bdnews24

कतर सरकार ने जिन देशों के यात्रियों पर अस्थाई रूप से बैन लगाया है उनमें बांग्लादेश, चीन, मिस्र, भारत, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फ़िलिपींस, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया, थाईलैंड जैसे कुल 14 देशों का नाम शामिल है.कतर सरकार ने इन देशों के लिए जारी किए गए वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल, टेंपरेरी विज़िटर, वर्क परमिट आदि पर तत्काल रूप से रोक लगा दी है.

Qatar Ban Arrivals From 14 Countries Over Corona virus Fears
Source: travelpulse

कतर में रविवार को कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए थे. वहां पर इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 15 हो गई है. कतर एयरवेज़ पहले ही इटली-कतर के बीच उड़ानों को निलंबित कर चुका है. कतर की तरह ही भारत सरकार भी कोरोना वायरस को लेकर एक एडवाइज़री जारी कर चुकी है.

Qatar Ban Arrivals From 14 Countries Over Corona virus Fears
Source: thefinancialexpress

इसमें सरकार ने चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली समेत कुछ कई देशों के वीज़ा, वीज़ा ऑन अराइवल पर रोक लगाने की बात कही है. इसके अलावा सभी विदेशी यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है.


News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.