कुनाल कामरा और अर्नब गोस्वामी का फ़्लाइट वाडियो वायरल होने के बाद अधिकतर एयरलाइन्स ने कुनाल पर 6 महीने का बैन लगा दिया है. इन एयरलाइन्स से सबक लेते हुए भारतीय रेलवे भी यात्रा के दौरान अभद्र व्यवहार करने वालों पर बैन लगाने का एक प्रस्ताव लाने वाली है. अगर रेल मंत्रालय द्वारा इसे मंजूरी मिल जाती है, तो आने वाले समय में इन नियमों को रेलवे में भी लागू किया जाएगा.

Source: newindianexpress

रेल मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने इस प्रस्ताव के बारे में जानकारी देते हुए कहा- 'विमान में यात्रा के दौरान अभद्र व्यवहार कर दूसरे यात्रियों की जान ख़तरे में डालने की कई ख़बरें सामने आई हैं. इन्हें देखते हुए रेलवे भी एयरलाइन्स की तरह ऐसे यात्रियों पर ट्रेन से सफ़र करने पर पाबंदी लगाने की सोच रही है.'

Source: thesamikhsya

उन्होंने ये भी बताया कि जिन पैसेंजर्स को एयरलाइन्स द्वारा बैन किया जाएगा उन्हें रेलवे में भी बैन किया जाएगा. एयरलाइन्स से ऐसे पैंजेंसर्स की लिस्ट लेकर उन्हें रेलवे के सिस्टम में डाला जाएगा, ताकि वो लोग ऑनलाइन टिकट न बुक कर सकें.

Source: newindianexpress

इस तरह के यात्रियों पर 6 महीने का बैन लगाने की योजना है. अगर ऐसा होता है, तो कॉमेडियन कुणाल कामरा जिन्हें लगभग सभी एयरलाइन्स ने बैन कर दिया है, तो वो ट्रेन से भी यात्रा नहीं कर पाएंगे.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.