कोरोना वायरस के चलते राजस्थान के इतिहास में पहली बार इस राज्य को पूरी तरह लॉकडाउन किया जा रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल रात एक बयान जारी कर राज्य को शनिवार रात से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया.

दरअसल, राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 25 मरीज़ों की पुष्टी की जा चुकी है. वहीं, 40 अन्य संदिग्धों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. मरीज़ों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने देर रात एक आपातकाल बैठक में राजस्थान को पूरी तरह लॉकडाउन करने का निर्णय लिया.

rajasthan lockdown
Source: tribuneindia

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीटिंग के बाद ट्वीट कर भी इस बात की जानकारी जनता से शेयर की. राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, शनिवार से 31 मार्च तक के लिए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर राज्य में पूरी तरह तालाबंदी रहेगी. राज्य में कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए ये निर्णय लिया गया है.

इस दौरान सभी सरकारी-निजी कार्यालय, मॉल फ़ैक्टरीज़, सार्वजनिक परिवहन आदि बंद रहेंगे. राज्य से बॉर्डर्स को भी जल्द ही सील किए जाने की घोषणा की गई है. साथ ही राज्य सरकार ने तालाबंदी के दौरान आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के खाने-पीने का इंतज़ाम करने की भी बात कही. ऐसे परिवारों को प्रशासन की तरफ से खाने के पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे.

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.