कोरोना संकट के बीच राजस्थान के चूरू ज़िले से एक बेहद संगीन मामला सामने आया है. चुरू के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के कर्मचारियों पर पर कथित तौर पर मुस्लिम कोरोना मरीज़ों को अटेंड न करने का आरोप लगा है.  

Source: news24online

बताया जा रहा है कि ये हॉस्पिटल चूरु ज़िले के सरदार शहर इलाक़े में स्थित है, जिसका नाम 'श्रीचंद बरादिया रोग निदान केंद्र' है.  

Source: thehindu

दरअसल, ये मामला उस वक़्त सामने आया जब इस हॉस्पिटल के कर्मचारियों की WhatsApp चैट वायरल हो गई थी. अस्पताल के कर्मचारियों के बीच मुस्लिम मरीज़ों को अटेंड न करने को लेकर हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में कर्मचारियों के ख़िलाफ़ जांच शुरू कर दी है.  

Source: thehindu

पुलिस का कहना है कि, रविवार को उन्होंने चूरु के एक निजी अस्पताल के कर्मचारियों की WhatsApp चैट के स्क्रीनशॉट मिले हैं. हम इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं. जल्द ही Whatsapp चैट में उल्लिखित नामों के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.  

Source: zeenews

इस मामले में चुरु के पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा, हमें एक शिकायत मिली है, जिसके बाद हम मामले में FIR दर्ज करने की कार्रवाई कर रहे हैं. 

Source: indiatoday

इस संबंध में हॉस्पिटल के मालिक डॉ. सुनील चौधरी ने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए माफ़ी मांगते हुए कहा कि, उनके अस्पताल के कर्मचारियों का किसी भी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.