राम रहीम को सज़ा होने के बाद से ही एक-एक कर कई ख़ुलासे हो रहे हैं. चाहे वो लड़कियों के साथ यौन शोषण का हो, 400 लोगों की जबरन नसबंदी का हो या फिर साध्वियों और बच्चियों से अपने लिए करवाचौथ का व्रत रखवाने का हो. राम रहीम के डेरे की खुदाई और छानबीन के बाद भी कई बातें सामने आई थीं और अब जिस ख़ुलासे ने लोगों को हैरान कर दिया है, वो है Child Trafficking यानि बच्चों की तस्करी.

India.com

सिरसा स्थित राम रहीम के डेरे की खुदाई के बाद कम से कम 600 कंकाल निकले थे. अब एक महिला ने ये दावा किया है कि उसकी 12 साल की बच्ची भी सालों से गायब है. इस बच्ची को उसने डेरे को दान दिया था. मां का कहना है कि बाबा उन्हें अपने घरों से एक-एक बच्चा दान करने को कहता था ताकि उनके जीवन में कुछ अच्छा हो सके.

Derasachhasauda.org
‘मेरे बच्चे को गायब हुए 12 साल हो गए हैं और अभी तक उसका कोई पता नहीं.’

ललिता के अलावा हालांकि अभी तक किसी ने ये आरोप नहीं लगाया है, लेकिन इसे चाइल्ड ट्रैफ़िकिंग का केस ही कहा जा रहा है.

रेप के आरोप में 20 साल कैद बामुशक्कत की सज़ा काट रहा गुरमीत राम रहीम एक और हत्या के इल्ज़ाम में CBI जज जगदीप सिंह के सामने पेश हुआ था. ये पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये हुई थी. सालों पहले डेरे के मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या की साज़िश में गुरमीत राम रहीम का नाम आया है.

कहा जाता है कि रंजीत को इसलिए मार दिया गया था क्योंकि उसने उन दोनों महिलाओं के बलात्कार का लेटर Circulate करवाया था. राम रहीम ने इसे अपने अखबार में छापने वाले निर्भीक पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति को भी कथित तौर पर मरवा दिया था.  

Feature Image Source: India Today