कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के लिए पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. संकट की इस घड़ी में आम नागरिकों के साथ ही प्रशासन का भी काम बढ़ गया है. अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने लोगों की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं. मगर कुछ लोग इस पर फ़ोन कर अजीब-अजीब डिमांड कर रहे हैं.

यूपी के रामपुर के एक शख़्स ने हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन कर समोसे की डिमांड कर दी. कंट्रोल रूम में बैठे कर्मचारियों ने उसे जानबूझकर परेशान न करने की चेतावनी दी. मगर वो फिर भी नहीं माना. इसके बाद ज़िले के मजिस्ट्रेट ने न सिर्फ़ उसकी ख़्वाहिश पूरी की, बल्कि उसे सबक भी सिखया.

samosa
Source: saffronindia

तब डीएम अंजनेय कुमार सिंह ने उसके लिए समोसे भिजवाए और साथ में उसे सज़ा भी दी गई. डीएम साहब ने दंड स्वरूप सामाजिक कार्य के रूप में उससे नाली साफ़ करवाई. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों को इस तरह परेशान न करने की अपील भी की.

उन्‍होंने इसकी एक फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा- '4 समोसा भिजवा दो... चेतावनी के बाद आख़िर भिजवाना ही पड़ा. अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफ़ाई का कार्य कराया गया.'

ट्विटर पर लोग डीएम साहब के इस कदम की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि जानबूझकर पुलिस और प्रशासन को परेशान करने वालों के साथ ऐसा ही होना चाहिए. आप भी देखिए:

News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.