कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के करोड़ों लोग घरों में क़ैद हैं. होटल, रेस्टोरेंट, बार और दुकानें पूरी तरह से बंद हैं. ऐसे में सड़कों पर रहने वाले जानवरों की स्थिति दयनीय हो गयी है. अब कुछ एनिमल राइट्स संस्थाएं इन्हें खाना मुहैया कराने के लिए आगे आई हैं.

Source: unilad

इस दौरान जॉर्जिया की 'अटलांटा ह्यूमन सोसाइटी' ने ऐसे कई जानवरों को संरक्षण दिया है. इस संस्था के लोग इन आवारा जानवरों के खाने से लेकर दवाईयों तक का पूरा ख़याल ख़ुद ही रख रहे हैं.

Source: unilad

पिछले महीने ये संस्था कुत्ते और बिल्ली के इन छोटे-छोटे Kittens को एक एक्वेरियम की सैर कराने भी ले गई थी. इस दौरान ये Kittens एक्वेरियम में क़ैद रंग बिरंगी मछलियों को देख उत्साहित हो उठे. इन्हें एक्वेरियम में कई समुद्री जीवों को देखने का मौक़ा भी मिला.

Source: unilad

इस दौरान दो महीने के कुत्ते के पिल्ले Odie और Carmel जबकि 1 महीने के बिल्ली के बच्चे Nemo, Dory, Guppy, Marlin और Bubbles का उत्साह देखने लायक था.

Source: unilad

इस दौरान कभी मछलियों को पकड़ने दौड़ते, तो कभी उन्हें निहारते इन Kittens की हरकतें देखने लायक थीं. ये कभी बड़ी शार्क को देख डरकर छुप जाते तो कभी एक्वेरियम के अंदर पानी में दौड़ रही मछलियों से रेस लगाते दिखते.

इन Kittens की हरकतों वाला ये वीडियो यहां देखिये-