उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, तीरथ सिंह रावत ने अपने कार्यकाल की शुरुआत ही एक अजीबो-ग़रीब टिप्पणी से की. NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड स्टेट कमिशन फ़ॉर प्रोटेक्शन ऑफ़ चाइल्ड राइट्स (Uttarakhand State Commission for Protection of Child Rights) द्वारा देहरादून में आयोजित एक वर्कशॉप में रावत ने रिप्ड जीन्स (Ripped Jeans) पहनी हुई एक महिला का ज़िक्र किया. 

The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, रावत ने कहा 

Tirath Singh Rawat Uttarakhand Chief Minister
Source: Stars Unfolded
जब उनकी तरफ़ देखा तो नीचे गमबूट थे, जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे, हाथ देखे तो कई कड़े थे... बच्चे दो साथ में उनके थे. मैंने कहा बहन जी कहां जाना है... दिल्ली जाना है, Husband कहां है... जेएनयू में प्रोफ़ेसर हैं, तुम क्या करती हो... मैं एक एनजीओ चलाती हूं. एनजीओ चलाती हैं, घुटने फटे दिखते हैं, समजा के बीच में जाती हो, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार दोगी? 

                    - तीरथ सिंह रावत

ये भी पढ़िए- सीएम रावत का अजीबो-ग़रीब बयान, कहा- कटी-फटी जींस में महिलाओं को देखकर हो जाते हैं हैरान 

रावत के अनुसार इस महिला से उनकी फ़्लाइट में मुलाक़ात हुई थी. रिप्ड जीन्स (Ripped Jeans) को रावत ने 'कैंची वाला संस्कार' कहा. रावत का ये भी कहना था कि रिप्ड जीन्स और घुटने दिखाए बिना अमीर नहीं बना जा सकता, आजकल ये पढ़ाया जा रहा है.  

रावत की ये बात बहुत से लोगों को नहीं पसंद आई. महुआ मोइत्रा ने रावत पर तीखी टिप्पणी की. 

रावत की बात आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक किसी को भी पसंद नहीं आई. ट्विटर पर #RippedJeansTwitter ट्रेन्ड करने लगा. महिलाएं रीप्ड जीन्स (Ripped Jeans) वाली अपनी तस्वीरें डालने लगीं और रावत की टिप्पणी का जवाब देने लगीं. 

प्रियंका चतुर्वेदी ने भी रावत के लिए लिखा 'सोच बदलो मुख्यमंत्री रावत जी, तभी देश बदलेगा' और रीप्ड जीन्स में अपनी एक तस्वीर डाली.  

चुनींदा ट्वीट्स- 

मौक़े पर चौका मारते हुए कुछ लोगों ने Memes भी चिपका डाले-

रावत के बयान पर आपकी क्या राय है, हमें कमेंट बॉक्स में बताइए.