किसी ने सच ही कहा है कि इंसान के सारे कर्मों का फल यहीं मिलता है. इसका ताज़ा उदाहरण वॉशिंगटन में देखने को मिला, जहां दुकान से चोरी करने गये शख़्स का ट्रक चोरी हो जाता है. मतलब ये है कि जो चोर दुकान से चोरी करने गया था, उसका ट्रक कोई दूसरा चोर उड़ा ले गया. Kennewick पुलिस डिपार्टमेंट के फ़ेसबुक पोस्ट के मुताबिक, ये मज़ेदार घटना रविवार शाम 6 बजे की है.

Car
Source: Indiatimes

रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रक ओनर विलियम केली ने पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 911 पर फ़ोन करके उसका ट्रक चोरी होने की सूचना दी. इसके बाद Kennewick पुलिस ब्रूनो के 500 ब्लॉक एरिया से चोरी हुए ट्रक की तलाश में जुट गई. इस दौरान सर्विलांस के ज़रिये पता चला कि जिस जगह से विलियम का ट्रक चोरी हुआ, उसी जगह से वो एक दुकान में चोरी करने गया था.

इस पूरी घटना का सीसीटीवी फ़ुटेज भी सामने आया है, जिसमें आप विलियम को ट्रक के पीछे-पीछे भागते हुए देख सकते हैं. पुलिस के अनुसार, एक शख़्स ने देखा कि विलियम अपनी कार की चाबी सीट के पीछे छोड़ गया है. इसके बाद उसने मौके का फ़ायदा उठाया और गाड़ी भगा ले गया.

Kennewickpolice
Source: Facebook

वहीं मामले की सच्चाई आने के बाद पुलिस ने विलियम को अरेस्ट कर बेंटन काउंटी जेल में डाल दिया है. विलियम ने पुलिस को 1992 चेवी पिक-अप ट्रक चोरी होने की सूचना दी थी, पर शायद तब उसे ये नहीं पता होगा कि ऐसा करना उस पर ही भारी पड़ने वाला है.

वैसे कहते हैं कि भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं. हांलाकि, इस मामले में भगवान ने बिल्कुल देरी नहीं की और शख़्स को तुंरत ही उसके कर्मों की सज़ा दे दी. उम्मीद है कि ये ख़बर पढ़ने वाले लोग इस घटना से सबक लेंगे और चोरी जैसे अपराध नहीं करेंगे. क्योंकि चोरी करने से किसी का भला नहीं हुआ है.