मशहूर बिस्कुट निर्माता कंपनी पार्ले जल्द ही 13 साल के बाद 'Rol.a.Cola कैंडी' को एक बार फिर से लॉन्च करने जा रही है. पार्ले इससे 100 करोड़ की बिक्री की उम्मीद लगा रही है. कंपनी को लगता है कि पहले 12 महीनों में वो अपने कुल टर्नओवर का 10% इससे हासिल कर लेगा.

Source: indianexpress

दरअसल, इसी साल फ़रवरी में एक सोशल मीडिया यूजर ने Rol.a.Cola कैंडी वापस लाने को लेकर पार्ले कंपनी को ट्वीट किया था. इसके जवाब में कंपनी ने इसे वापस लाने के लिए 10,000 रीट्वीट की मांग की थी.

इस दौरान ट्विटर पर #BringRolaColaBack अभियान काफ़ी वायरल होने लगा. उस समय ट्विटर पर करीब 7.11 लाख से अधिक लोगों ने इस अभियान के पक्ष में प्रतिक्रिया दे थी. इसके बाद कंपनी ने Rol.a.Cola कैंडी वापस लाने फ़ैसला किया.

हमारे बचपन की यादों को फिर से ताज़ा करने के लिए एक नए क्लेवर और फ़्लेवर के साथ मार्किट में आ चुका है Rol.a.Cola -The Solid Cola.

PTI से बातचीत में पार्ले प्रोडक्ट्स के मार्केटिंग हेड कृष्ण राव ने कहा कि, सोशल मीडिया पर लोगों की ज़बरदस्त मांग के बाद एक बार फिर Rol.a.Cola कैंडी वापस आ रही है. 13 साल बाद हमने महसूस किया कि इस ब्रांड के लिए आज भी लोगों के दिल में जगह है.

उपभोक्ताओं की आवाज सुनने के बाद हमने महसूस किया कि हमें इसे बंद नहीं करना चाहिए था. हमने Rol.a.Cola को भारत में बंद कर दिया था, लेकिन अफ़्रीका और पश्चिम एशिया में इसकी बिक्री जारी थी. अब इसे भारत में फिर से लॉन्च करने के लिए कंपनी ने इंदौर में अपने मौजूदा प्लांट में Rol.a.Cola के लिए नई यूनिट जोड़ी है.

Source: indianexpress

हम 1 महीने में लगभग इसकी 200 टन की बिक्री कर लेंगे. साल के अंत तक लगभग 50-60 करोड़ की बिक्री होने की उम्मीद है. पहले साल के लिए हमने लगभग 100 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य रखा है. पहले 6 महीनों में हमने इसे कम से कम 5 लाख स्टोरों तक पहुंचाने की कोशिश की है.

Source: businessinsider

अगर कंपनी Rol.a.Cola कैंडी की बिक्री से 100 करोड़ का कारोबार कर लेती है तो ये कंपनी के कुल कारोबार में लगभग 10 प्रतिशत की भागेदारी होगी. सितंबर के मध्य में उत्पादन शुरू करने के बाद हमने Rol.a.Cola कैंडी का वितरण भी शुरू कर दिया है.