29 जून, 2007 को एप्पल ने अपना पहला iPhone मार्किट में उतरा था. तब से लेकर अब तक iPhones ग्राहकों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं. पिछले 12 सालों में iPhone के लिए लोगों की दीवानगी का आलम कुछ ऐसा है कि वो इसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. जब कभी भी iPhones मार्केट में आते हैं लोग इन्हें ख़रीदने के लिए 12-12 घंटे लाइन में खड़े रहने को भी तैयार रहते हैं.

mashable.com

हाल ही में एप्पल ने दुनिया के दो सबसे महंगे फ़ोन iPhone XS और iPhone X मार्केट में उतरा था. रूस में एक शख़्स ने iPhone को ख़रीदने के लिए कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया. जब ये शख़्स Phone ख़रीदने एप्पल के स्टोर पर गया, तो अपने साथ एक बड़ा सा बाथटब भी ले गया. अब आप सोच रहे होंगे कि iPhone का बाथटब से क्या कनेक्शन? स्टोर मालिक भी हैरान था कि आख़िर ये हो क्या रहा है?

Abpnews

दरअसल, ये शख़्स इस बाथटब में 1 लाख रुपये से ज़्यादा के सिक्के भरकर ले गया था, ताकि अपना पसंदीदा iPhone XS ख़रीद सके. जैसे ही इसने बाथटब में भरे 100,000 रुसी रूबल्स यानि 1,07,200 भारतीय रुपये की मदद से iPhone XS के 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को ख़रीदने की बात कही तो स्टोर में मौजूद लोग हैरान रह गए. एक साथ इतने सारे सिक्के देखकर स्टोर मालिक भी हैरान था. क्योंकि iPhone के लिए इस तरह की दीवानगी उसने पहले कभी नहीं देखी.

इसके बाद स्टोर के कर्मचारी परेशान हो गए कि आख़िर इतने सारे सिक्के गिनेगा कौन? लेकिन स्टोर मालिक ने ग्राहक को ख़ाली हाथ भेजने के बजाय उसके साथ सिक्के गिनने शुरू कर दिए.

shinchangyan

जिन iPhone यूज़र्स को ये मालूम नहीं था कि सिक्कों की मदद से भी iPhone ख़रीदा जा सकता है, उन्हें ये ख़बर सुनने के बाद बड़ी निराशा हुई होगी. अगर आप भी ऐसा कुछ करना चाहते हैं, तो एक बार अपने नज़दीकी एप्पल स्टोर से संपर्क ज़रूर कर लें. कहीं ऐसा न हो कि आप सिक्के लेकर स्टोर पहुंचे और खाली हाथ लौटना पड़े.

Source: Abpnews