भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हमेशा से ही अपने विवादित बयानों के लिए सुर्ख़ियों में रहती हैं. साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं.

Source: indiatvnews

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो स्पाइसजेट की दिल्ली-भोपाल फ़्लाइट का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक महिला व एक शख़्स साध्वी प्रज्ञा को खरी खोटी सुनाते हुए दिख रहे हैं. गुस्से में दिख रहा एक शख़्स साध्वी प्रज्ञा को याद दिला रहा है कि आप एक जन प्रतिनिधि हैं और आपकी वजह से फ़्लाइट लेट हो रही है.

इस पर साध्वी प्रज्ञा कहती हैं मुझे बेहद ज़रूरी काम है इसलिए मज़बूरन इस फ़्लाइट से सफ़र करना पड़ रहा है. वरना मैं भी फ़र्स्ट क्लास में सफ़र कर सकती थी. इस पर ये शख़्स कहता है आपको फ़र्स्ट क्लास में सफ़र करने का अधिकार नहीं है. आपको कम से कम इतनी नैतिकता तो दिखानी चाहिए कि आपकी वजह से अन्य यात्रियों को दिक्कत ना हो. आप नेता हैं, आपको शर्म आनी चाहिए कि आपके कारण 50 लोगों को दिक्कत हो रही है'.

इसके बाद साध्वी प्रज्ञा 'शर्म' शब्द पर भड़क जाती हैं और इस पर आपत्ति जताते हुए कहती हैं कि 'आप अपनी ज़ुबान पर लगाम दो. इस पर शख़्स जवाब देता है मेरी जुबान बिल्कुल सही है. मैं आपसे प्यार और इज़्ज़त से कह रहा हूं. 'शर्म' कोई अपमानजनक शब्द नहीं है'.

जानकारी दे दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर शनिवार शाम स्पाइस जेट की फ़्लाइट से दिल्ली से भोपाल जा रहीं थीं. इस दौरान उनका सीट को लेकर क्रू मेंबर्स के साथ विवाद हो गया था.

Source: twitter

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का आरोप है कि उन्हें जो सीट अलॉट हुई थी, स्पाइसजेट ने बिना किसी पूर्व जानकारी के आख़िरी वक्त पर उसमें बदलाव कर दिया. वो व्हीलचेयर से यात्रा करती हैं बावजूद इसके उन्हें सीट नहीं दी जा रही थी.

इस पर स्पाइस जेट ने सफ़ाई देते हुए कहा कि विमान की पहली पंक्ति आपातकालीन सीट होती हैं ऐसे में, इसे व्हीलचेयर यात्रियों को आवंटित नहीं की जाती है. सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं क्रू मेंबर्स को इस बात की जानकारी नहीं थी. इस दौरान क्रू मेम्बर्स ने सांसद प्रज्ञा को सुरक्षा कारणों के चलते गैर आपातकालीन पंक्ति में सीट बदलने के लिए अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया.