उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व मैनपुरी से सांसद मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार देर शाम इसकी जानकारी दी गई है.  

मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी देते हुए उनके बेटे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया, 'माननीय नेताजी का स्वास्थ्य स्थिर है. आज कोरोना पॉज़िटिव होने पर गुड़गांव के मेदांता में उन्हें स्वास्थ्य-लाभ के लिए भर्ती कराया था. हम वरिष्ठ डॉक्टरों के निरंतर संपर्क में हैं और समय-समय पर सूचित करते रहेंगे'.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. साधना गुप्ता को फ़िलहाल होम आईसोलेशन में रखा गया है. इस दौरान उनके घर के तीन नौकर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, उनमें कोरोना के शुरूआती लक्षण मिले हैं. 

Source: patrika

बता दें कि हाल ही में मुलायम सिंह यादव की मौत की ख़बर भी आई थी. इस दौरान उनकी बहु अपर्णा यादव ने इन ख़बरों का खंडन करते हुए कहा था कि उनके ससुर पूरी तरह से स्वास्थ्य हैं.  

Source: amarujala

इससे पहले भी 80 साल के मुलायम सिंह यादव की इसी साल 7 मई को तबियत बिगड़ गई थी. पेट और यूरीन संबंधी दिक्कतों की वजह से उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 4 दिन इलाज के बाद हालत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था.