पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सरफ़राज़ अहमद को टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से हटा दिया है. सरफ़राज़ की जगह टेस्ट टीम की कप्तानी अज़हर अली जबकि टी-20 टीम की कप्तानी बाबर आज़म को सौंपी गई है. जबकि वनडे कप्तान की घोषणा जुलाई 2020 में नीदरलैंड्स दौरे से पहले की जाएगी.

Source: ndtv

पीसीबी ने अज़हर अली को 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के 'वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप' मैचों के लिए पाक टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जबकि बाबर आज़म को अगले साल के ICCटी-20 विश्व कप तक के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

Source: crictracker

पीसीबी ने साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफ़राज़ को टेस्ट और टी-20 दोनों ही फ़ॉर्मेट से भी बाहर कर दिया है. पीसीबी के इस बड़े फ़ैसले के साथ ही 32 वर्षीय सरफ़राज का क्रिकेट करियर भी ख़त्म होता दिख रहा है.

Source: twitter

दरअसल, पिछले काफ़ी समय से सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी को लेकर फ़ैंस उन्हें टीम की कप्तानी से हटाने की अपील कर रहे थे. इस दौरान सरफ़राज़ का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी बेहद ख़राब रहा. वर्ल्ड कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद हाल ही में श्रीलंका की कमज़ोर टीम से टी-20 सीरीज़ में मिली हार के बाद वो बोर्ड के निशाने पर भी थे.

Source: cricshots

अब पीसीबी ने सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी से छुट्टी कर दी है. क्योंकि पिछले कुछ समय से ख़राब प्रदर्शन के बावजूद सरफ़राज़ अहमद को कप्तान बनाए रखने को लेकर पीसीबी को लगातार पूर्व क्रिकेटरों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि सरफ़राज़ को कप्तानी से हटाना एक कठिन फ़ैसला है. हाल के दिनों मे उनका फ़ॉर्म भी बेहद ख़राब रहा, जो सभी को दिखने लगा था. ऐसे में टीम हित में ये फ़ैसला लेना पड़ा.

Source: indiatoday

जबकि शोएब अख़्तर, वसीम अकरम, वक़ार यूनिस, रमीज़ राजा और मोहम्मद यूसुफ़ जैसे कई पूर्व क्रिकेटर सरफ़राज़ अहमद को कप्तानी से हटाए जाने की बात उठा चुके हैं.

Source: msn

सरफ़राज़ अहमद वर्ल्ड कप के दौरान भी ख़राब प्रदर्शन को लेकर ख़ूब ट्रोल हुए थे. सरफ़राज़ को कप्तानी से हटाने के बाद सिर्फ़ पाकिस्तानी फ़ैंस ही नहीं भारतीय फ़ैंस भी उन्हें ट्विटर पर गरियाने में लगे हुए हैं.