गर्मी से बचने के लिए सभी स्लीवलेस कपड़े पहनते हैं ऐसा ही जब एक बच्ची की मां ने किया, तो स्कूल वालों ने बच्ची को घर वापस भेज दिया वो भी दूसरे कपड़ों में. 5 साल की बच्ची की मां Emily Stewart ने इस पूरे वाक्ये की जानकारी Facebook पर पोस्ट करके दी.

दरअसल, Emily Stewart ने अपनी 5 साल की बच्ची को एक स्ट्रीप वाले टॉप और जींस में स्कूल भेजा, जो उसकी Grandma लाई थीं. थोड़ी ही देर बाद बच्ची घर वापस आ गई वो भी दूसरे कपड़ों में, जो उसे स्कूल से पहनाकर भेजे गए थे.

बच्ची से पूछने पर उसने बताया,

मैम ने उसे क्लास से निकाल दिया और नर्स के साथ भेजकर उसके कपड़े बदलवाने को कहा. इसलिए वो स्कूल के द्वारा दी गई पिंक टी-शर्ट और जो जींस वो घर से पहन कर गई थी उसमें वापस आई है.

स्कूल के ऐसे व्यवहार से परेशान Emily ने Facebook पर पोस्ट करके सवाल किए हैं, जो हर पैरेंट्स को ज़रूर जानने चाहिए.

एक मां होने के नाते,

मैं अपनी बेटी को कैसे सिखाऊं कि उसकी जो मर्ज़ी हो वो पहने? शरीर उसका है तो मर्ज़ी भी उसकी ही होगी. लेकिन यहां कुछ लोग ऐसे हैं, जो उसे ऐसा सीखने नहीं दे रहे वो उसे बता रहें हैं कि उसे Privacy की ज़रूरत है. मैं आपसे पूछती हूं, 5 साल की बच्ची के कंधों को कौन सी Privacy की ज़रूरत है? जब मैं उसे लेने गई, तो मैंने उससे पूछा कि तुमने ये टी-शर्ट क्यों पहनी. तब उसने बताया कि, मुझे बताया गया है कि मुझे अपनी बॉडी को ढक कर रखने की ज़रूरत है. फिर मैंने पूछा, तुम्हें ये सब कैसा लगा, तो वो ज़ोर से रोने लगी.

- Emily Stewart

बच्ची ने जो बताया अपनी मां Emily को उसी को Emily ने पोस्ट के ज़रिए बाकी पैरेंट्स से पूछा है. क्योंकि बच्चों के साथ ऐसा होना बहुत ही ज़्यादा Disturbing है.

इस पूरे वाक्ये पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइएगा.