अहिल्यानगरी इंदौर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी लेकर आये हैं. जल्द ही शहर में दूसरा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने वाला है. अब इंदौर वासी अपने शहर में अधिक से अधिक मैच देख पाएंगे.

Source: DNA India

The Times of India की रिपोर्ट के अनुसार, बीते रविवार को मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के सेक्रेटरी संजीव राव ने इसकी जानकारी दी. इस दौरान उनका कहना था कि आईडीए द्वारा सुपर कॉरिडॉर में जल्द ही ज़मीन मिलने की उम्मीद है, स्टेडियम के लिए 25 एकड़ ज़मीन लगेगी.

बीते रविवार को एमपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) हुई थी. इस मीटिंग में मध्य प्रदेश क्रिकेट समिति को भी बर्खास्त कर दिया गया. Nai Dunia की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा पहली बार हुआ है कि देश में मतदाताओं द्वारा चुनी गई क्रिकेट समिति को बर्ख़ास्त किया गया हो. 

बता दें कि इंदौर में पहले से ही 'होल्कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' मौजूद है. ये शानदार स्टेडियम भारत की कई ऐतिहासिक जीतों का गवाह रहा है. इस स्टेडियम में एक साथ 30,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है. साल 2011 में होल्कर मैदान पर एक आईपीएल मैच भी खेला गया था. 

वनडे क्रिकेट में किसी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया दूसरा दोहरा शतक इसी मैदान पर बना था. सचिन तेंदुलकर के बाद वीरेंदर सहवाग ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक 'होल्कर मैदान' पर ही जड़ा था.