कुंभ एक ऐसी जगह है जहां हर कोई ख़ुद को सुरक्षित समझता है. यहां दूर-दूराज से साधु और श्रद्धालु आते हैं. मगर इस बार के कुंभ में इनके अलावा एक सीरियल किलर भी घुस आया है, हालांकि, पुलिस अब उसको गिरफ़्तार कर लिया है.

Source: zeenews

दरअसल, ये सीरियल किलर प्रयागराज ज़िले के बारा इलाके का रहने वाला है. इसका नाम कलुआ पटेल उर्फ़ साईं बाबा उर्फ़ सुभाष पुत्र उदयराज पटेल है. इसके बाकी परिवार वाले बसेहरा लालापुर में रहते हैं. इसके बारे में बताया जा रहा है, कि ये काफ़ी दिनों से अपने शहर में रह रहा था और ज़रा सी बात हो जाने पर किसी को भी बेरहमी से मार देता था.

Source: guidetoiceland

एक के बाद एक 10 लोगों की हत्या करने वाले इस आरोपी को आख़िरकार पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. इसे पकड़ने के लिए एसएसपी ने ऑपरेशन किलर हंट चलाया था, जिसके तहत पुलिस की 40 टीमें लगाई गई थीं.

Source: jansattawpcontent

एसएसपी नितिन तिवारी ने TOI को बताया, ‘ये सीरियल किलर छोटी-छोटी बात पर ही लोगों की हत्या कर देता था. सबसे पहले इसने कीडगंज थाना क्षेत्र स्थित दुर्गा पूजा पार्क में 4 जुलाई 2018 को एक युवक और बुज़ुर्ग की हत्या की. इसके बाद 27 नवंबर 2018 को परेड में सोते वक़्त एक युवक को मौत के घाट उतार दिया था. 24 दिसंबर 2018 को कलुआ ने कोतवाली थाना क्षेत्र के कोठापार्चा में मज़दूर पर धारदार हथियार से हमलाकर हत्या की और फिर 10 जनवरी 2019 को कीडगंज में दुकानदार बसंत केसरवानी का क़त्ल किया. 18 जनवरी को दारागंज में अधेड़ उम्र के तीन लोगों पर हमला किया, जिसमें दो की मौत हो गई और एक का इलाज चल रहा है.'

Source: aajexpress

इस सीरियल किलर का मामला तब गर्माया जब इसने 21 जनवरी को कुंभ में घुसकर एक शख़्स की हत्या कर दी. उसकी हत्या करने का तरीका बाकी हत्याओं जैसा ही था. इसलिए पुलिस ने अपनी छानबीन तेज़ की और सीरियल किलर कलुआ पटेल को गिरफ़्तार करने में क़ामयाब हुई. साथ ही बताया कि ये 2 साधुओं को मारने का प्लान बना रहा था. लेकिन उससे पहले ही इसे गिरफ़्तार कर लिया गया. इसके पास से कुल्हाड़ी, चापड़, डंडा और नक़दी बरामद हुई है.

Source: gstatic

इसके अलावा पूछताछ में अभियुक्त ने बताया, वो ये हत्याएं साईं बाबा के आदेश पर करता था. हालांकि, पुलिस ने इसकी इस बात को सिरे ख़ारिज़ कर दिया है.