कोरोना महामारी झारखंड में एक परिवार पर क़हर बनकर टूटी है. यहां धनबाद में इस ख़तरनाक वायरस ने एक पूरे परिवार को तहस-नहस कर के रख दिया. परिवार के 6 सदस्यों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है, जबकि 7वें सदस्य की हालत नाज़ुक बताई जा रही है.   

Source: thejakartapost

कोरोना के कारण सबसे पहले मां की मौत हुई और फिर 5 बेटे भी इस महामारी का शिकार हो गए. वहीं, छठे बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पिछले 15 दिनों के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित परिवार के छह सदस्यों की मौत हुई है.  

ये कहा जा रहा है कि इस तरह का केस भारत में पहली बार ही देखने को मिला है, जहां संक्रमण से एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हुई हो और अन्य सदस्यों की स्थिति नाज़ुक बनी है.  

Source: indiatvnews

मां के बाद एक-एक कर 5 बेटों की हुई मौत  

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये घटना धनबाद के कतरास इलाक़े की है. यहां सबसे पहले 4 जुलाई को 88 वर्षीय मां का निधन हो गया. उनका इलाज बोकारो के एक नर्सिंग होम चल रहा था. निधन के बाद मृतक महिला के कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी मिली. उसके बाद उनके एक बेटे की मौत बीसीसीएल के सेंट्रल हॉस्पिटल कोविड-सेंटर में हो गई. कुछ दिनों बाद दूसरे बेटे ने पीएमसीएच में दम तोड़ दिया. फिर तीसरे बेटे की मौत रांची के रिम्स और चौथे की जमशेदपुर के टीएमएच हॉस्पिटल में हुई. जिसके बाद अब पांचवें बेटे की भी सोमवार को रिम्स में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.  

Source: indianexpress

बताया गया है कि जून के महीने में महिला दिल्ली से शादी समारोह में भाग लेने के लिए अपने घर कतरास आई थी. इसी दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई. उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.