अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आए हुए हैं. अपने इस दौरे पर वो सबसे पहले अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में घूमने गए थे. यहां उनकी खातिरदारी के लिए अलग-अलग प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन बनाए गए थे. इसमें ब्रोकली समोसा भी शामिल था. इस समोसे को लेकर ट्विटर पर जंग छिड़ी हुई है.

broccoli samosa

दरअसल, साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप को जो खाना परोसा गया था उसे अहमदाबाद के फ़ेमस होटल Fortune Landmark के शेफ़ सुरेश खन्ना ने तैयार किया था. इसमें अलग-अलग तरह की चाय, जूस, खमन, एप्पल पाई, काजू कतली और ब्रोकली-कॉर्न समोसे भी शामिल थे.

ट्रंप के लिये तैयार किए गए इस स्पेशल मेन्यू की तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, लोगों ने ब्रोक्रली समोसा की जमकर आलोचना की. इसमें फ़िल्म मेकर हंसल मेहता से लेकर पत्रकार बरखा दत्त तक शामिल हैं. उनका कहना है कि समोसे में आलू होना चाहिए न कि ब्रोकली.

उनकी इस बात से ट्विटर यूज़र भी सहमत नज़र आए और करोड़ों इंडियन्स की इस फ़ेवरेट डिश को बर्बाद करने के लिए खूब खरी- खरी भी सुनाई. आप भी देखिए:

वैसे देखा जाए इन सभी का गुस्सा होना जायज़ है. समोसा हम इंडियन्स का फ़ेवरेट स्नैक है. इसकी ख़ासियत है मसालेदार आलू. इसमें ब्रोकली डालकर इन्होंने इसे बर्बाद करने का ही काम किया है. ऐसे समोसे को हमें समोसा नहीं फ़्राइड सलाद कहना चाहिए. इस बारे में आपका क्या कहना है कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.

News से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.