कोरोना लॉकडाउन ख़त्म हुआ है, लेकिन वायरस से संक्रमण का ख़तरा अभी भी बना हुआ है. ऐसे में दुनियाभर के देश न्यूनॉर्मल को अपना रहे हैं, साथ ही लोगों को भी महामारी के अनुसार ख़ुद को एडजस्ट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. 

Source: indiatimes

इसी कड़ी में हांगकांग दुनिया का पहला देश बन गया है, जिसने लोगों के मनोरंजन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग वाला एंटरटेनमेंट पार्क खोला है. ‘द ग्राउंड्स’ नाम के इस पार्क में 100 सोशल डिस्टेंसिंग वाले एरिया हैं. ये सभी एक-दूसरे से 5 फ़ीट की दूरी पर बने हैं. इसमें महज़ 2 से 4 लोग ही बैठ सकते हैं. विज़िटर्स यहां लाइव परफ़ॉर्मेंस और आउटडोर सिनेमा एन्जॉय कर सकते हैं.

इस पार्क में Steven Spielberg की 1975 की क्लासिक फ़िल्म ‘Jaws’ दिखाई गई, जिसमें एक सफ़ेद शार्क बीच पर रहने वाले समुदाय में आतंक फैलाती है. 

Source: indiatimes

एक विज़िटर Beth Hackney ने कहा, ये एक बेहद लंबा और मुश्किल साल रहा है, जिसमें ज़्यादतर समय घर पर ही बंद रहे. ऐसे में कुछ दोस्तों के साथ बाहर बैठकर फ़िल्म देख कर और ड्रिंक करने से अच्छा फ़ील हो रहा है.’

मैनेजिंग डायरकेटर Simon Wilson ने कहा, ‘कोविड-19 से मिल रही चुनौतियों को लेकर हमें दोबारा सोचना होगा, इसके समाधान के लिए क्रियेटिव उपाय निकालने होंगे. हमें मज़बूत कॉन्सेप्ट के साथ इवेंट इंडस्ट्री को फिर से खड़ा करना होगा. साथ ही कंज़्यूमर के सुरक्षित एंटरनेटमेंट के लिए बेहतर उपाय तलाशने होंगे.’

बता दें, एंटरटेनमेंट पार्क फ़िलहाल दो महीने तक खुला रहेगा. संक्रमण ने फैले इसके लिए सभी सावधानियां बरती गई हैं.