टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन और इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने पिछले साल अक्टूबर में इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया था. बीते मंगलवार को उनके फ़ॉलोअर्स की संख्या 1 मिलियन यानी 10 लाख तक पहुंच गई. इसकी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए उन्होंने एक पोस्ट लिखी, जिस पर एक महिला ने उन्हें छोटू कहकर बधाई दे डाली.

इस पोस्ट में रतन टाटा ने लिखा-'ये अद्भुत ऑनलाइन परिवार है, जिसके बारे में मैंने जुड़ते वक़्त सोचा नहीं था. इसके लिए मैं आप सभी लोगों को धन्यवाद करता हूं.' उनकी इस पोस्ट को 5 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. इन्हीं में से एक ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा- ‘बधाई हो छोटू.’

करोड़ों लोगों के आदर्श और इतने बड़े शख़्स को छोटू कहना लोगों को आपत्तिजनक लगा. उन्होंने इस महिला को तुरंत रिप्लाई देते हुए उनकी क्लास लगा दी. लोगों ने इस महिला को बहुत खरी-खरी सुनाई. 

Source: instagram

मगर रतन टाटा ने उनके बचाव में एक कमेंट कर सबकी बोलती बंद कर दी. उन्होंने लिखा- ‘हम सभी में एक बच्चा छिपा होता है. कृप्या इस युवती के साथ पूरे सम्मान के साथ पेश आएं.’

Source: instagram

रतन टाटा के इस ट्वीट पर लोगों ने उनकी ख़ूब तारीफ़ की है और कहा कि उनके इस कमेंट के बाद उनके दिलों में रतन टाटा के लिए इज़्ज़त और भी बढ़ गई है.

News से जुड़े दूसरे आर्टिकल पढ़ें ScoopWhoop हिंदी पर.