हाल ही में दिल्ली सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए फ़्री राइड की घोषणा की थी. केजरीवाल के इस फ़ैसले के बाद लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कुछ लोगों ने इस पर ख़ुशी जताई, तो कुछ लोगों ने आपत्ति. वहीं अब इस स्कीम पर मेट्रो के पूर्व चीफ़ ई. श्रीधरन ने भी अपनी राय पेश की है.  

Source: indiatoday

रिपोर्ट के अनुसार, श्रीधरन ने मेट्रो में महिलाओं की मुफ़्त राइड को नुकसानदायक बताया है. यही नहीं, उन्होंने इस मामले पर प्रधानमंत्री मोदी को एक ख़त भी लिखा है. ख़त में उन्होंने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर नाख़ुशी जताते हुए इसे रोकने की अपील की है. साथ ही उन्होंने फ़्री राइड के बदले सब्सिडी की राशि सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जमा करने का सुझाव भी दिया है.  

Source: indianexpress

श्रीधरन का कहना है कि दिल्ली मेट्रो का मॉडल देश के अन्य शहरों में भी फ़ॉलो किया जाता है . इसलिये अगर दिल्ली में फ़्री राइड योजना लागू होती है, तो दूसरों शहरों में भी इसकी मांग उठेगी. उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में मेट्रो लाइन बढ़ने वाली हैं, जिसके लिये पैसों की ज़रूरत होगी. 

Source: newsnation

हालांकि, अब तक प्रधानमंत्री मोदी की तरफ़ से श्रीधरन के इस ख़त का कोई जवाब नहीं आया है. दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ़्त सफ़र करने को मिलेगा या नहीं, ये तो कुछ समय बाद ही पता चलेगा.