भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 45,601 नए मरीज़ सामने आए, जबकि 1129 लोगों की मौत भी हुई है.  

Source: indiatoday

इस बीच कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग तरह-तरह की तरक़ीबें अपना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 'रोशनी' नाम का एक उर्दू न्यूज़ पेपर ग्राहकों को अख़बार के साथ में एक फ़्री मास्क भी दे रहा है.

Source: indiatoday

Indiatoday के मुताबिक़, इस दौरान 'रोशनी' न्यूज़ पेपर ने मास्क के साथ एक कैप्शन में लिखा है, 'रोशनी' का मतलब होता है 'उजाला'. इस शुमारे (अख़बार) के साथ एक मास्क भी मुफ़्त रखा गया है. जबकि इस न्यूज़ पेपर की क़ीमत मात्र 2 रुपये है.  

Source: indiatoday

इस दौरान अख़बार ने लोगों को कोरोना से बचने की सलाह देते हुए कहा, इस मुश्किल समय में मास्क का इस्तेमाल बेहद ज़रूरी है. इससे न सिर्फ़ आप, बल्कि आपके आस-पास रहने वाले लोग भी कोरोना से बच सकते हैं'.  

हम कश्मीर में पहले से ही लॉकडाउन की मुश्किल स्थिति में हैं और अब हमें कोरोना वायरस से भी निपटना पड़ रहा है. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लाखों लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं. डॉक्टर दिन रात लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं. इसलिए हम आपसे आग्रह करते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अपने हाथों धोते रहें. स्थानीय अधिकारियों का सहयोग करें और एक नागरिक के रूप में उन डॉक्टरों के लिए मनोबल बढ़ाने में मदद करें जो मरीज़ों की सेवा में लगे हुए हैं.  

Source: indiatoday

श्रीनगर के 'रोशनी' न्यूज़ पेपर ने लोगों से जो अपील की है उसे गंभीरता से लेने की ज़रूरत है. वाकई में लोगों को इस अंधेरे से बाहर निकलने के लिए इसी तरह के उजाले की ज़रूरत है.