मुश्किल हालात में जिस तरह से लोग एक-दूसरे की मदद करने के लिए आगे आते हैं वो वाकई में दिल को बहुत सुकून पहुंचाते हैं. सिंगापुर से भी ऐसी ही एक ख़बर आई है. यहां दो स्टूडेंट उनसे 4000 किलोमीटर दूर रहने वाले प्रवासी मज़दूरों की मदद के लिए फ़ंड इकट्ठा कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने वहां पर 100 किलोमीटर साइकिल मैराथन का आयोजन भी किया है.

इन छात्रों का नाम है Daren Xiao और Ke Xu Zhou. ये दोनों सिंगापुर के INSEAD Business School में पढ़ते हैं. इन्होंने ही इस साइकिल मैराथन का आयोजन किया था. दरअसल, 9 मई को Daren का बर्थडे था और वो इस दिन को किसी की मदद कर उसे यादगार बनाना चाहते थे.

Students Cycle 100 Km To Raise Funds For Mumbai Migrants
Source: republicworld

इसलिए दोनों ने मिलकर मुंबई के गोवंडी इलाके में फंसे प्रवासी मज़दूरों की हेल्प करने के लिए इस मैराथन के बारे में सोचा. इसके लिए Feeding From Far (FFF) नाम की एक संस्था से संपर्क किया. ये संगठन मुंबई में प्रवासी मज़दूरों को रोज़ाना खाने का इंतज़ाम कर रहा है.

Students Cycle 100 Km To Raise Funds For Mumbai Migrants

9 मई को ही ख़त्म हुए इस फ़ंड रेज़र कैंपेन से इन दोनों छात्रों 1,700 सिंगापुर डॉलर( 90 हज़ार रुपये) प्राप्त किए थे. इसे उन्होंने FFF को दान कर दिया है. इनका कहना है कि उनका लक्ष्य 15 मई तक 7,000 सिंगापुर डॉलर एकत्र करना है. इन्हें विश्वास है कि वो अपने लक्ष्य को ज़रूर पा लेंगे. इस पैसे को भी वो FFF को दान कर देंगे.

Students Cycle 100 Km To Raise Funds For Mumbai Migrants

FFF कोरोना वायरस के दौरान गोवंडी में फंसे प्रवासी मज़दूरों के लिए कम्युनिटी किचन चला रही है. BrihanMumbai Municipal Corporation (BMC) के एक स्कूल में ये किचन बनाया गया है. यहां पिछले 6 सप्ताह से इलाक़े के 14,000 मज़दूरों और बेरोज़गारों के लिए रोज़ाना खाना बना कर उन तक पहुंचाया जा रहा है.

Students Cycle 100 Km To Raise Funds For Mumbai Migrants
Source: dnaindia

विशाल ददलानी, मोनिका डोगरा, हरीश अय्यर, तनमय भट्ट जैसे तमाम सेलेब्स भी इस संस्था से जुड़े हैं और इसके लिए दान भी दे रहे हैं.
News के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.