गुजरात के वडोदरा में बृहस्पतिवार को मूसलाधार बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. 24 घंटे के भीतर 500 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है, इससे चार लोगों की मौत हो गई और पांच हज़ार से ज़्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. 

police saving kid
Source: Twitter

पुलिसकर्मियों की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है, इसी दौरान एक तस्वीर बाहर आई, जिसे सोशल मीडिया पर काफ़ी सराहा जा रहा है. पुलिस उप-निरीक्षक गोविंद चावड़ा बाढ़ के पानी में एक दो साल की बच्ची को टब में माथे पर रख कर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं, इस तस्वीर की तुलना 'वासुदेव' से की जा रही है, जैसे वासुदेव ने नवजात कृष्ण भगवान को यमुना नदी में पार किया था. 

हमने टब में कुछ कपड़े और एक बेड-शीट रखी और उसमें बच्चे को डाल दिया. जिसके बाद मैंने अपने सिर पर टब रखा और उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए 1.5 किमी तक पांच फ़ीट गहरे पानी में गुज़रा. हमने उस बच्ची को फिर भी बचाया.

गोविंद चावड़ा की टीम देवपुरा में विश्वामित्र रेलवे स्टेशन के समीप सहायता कार्य में जुटी हुई थी. बाढ़ का पानी गर्दन तक आ चुका था. लोगों को सुरक्षित रास्ता पार कराने के लिए रस्सी बांध दी गई थी. लेकिन एक नवदंपति अपने बच्ची को लेकर पानी में जाने से हिचकिचा रहे थे.