तो जिसका देश के हर इंसान को इन्तज़ार था वो बजट आख़िरकार आ ही गया. हर बार की तरह इस बार भी कहा गया कि ये बजट मिडिल क्लास वालों के लिए होगा मगर हर बार की तरह के लिए इस बजट में बस महंगाई ही थी. बजट में वित्त मंत्री ने डीजल पर प्रति लीटर 4 रूपये और पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रूपये कृषि सेस लगाया है. साथ में सरकार ने यह भी कहा कि इससे जनता की जेब पर कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा लेकिन इस बात को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरे में ले रहा था. अब खुद भाजपा के नेता ने अपनी सरकार पर तंज सकते हुए ट्वीट किया.

Source: economictimes

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मंगलवार को ट्वीट करके पेट्रोल कीआसमान छूती हुई क़ीमत पर तंज कसा. स्वामी ने पड़ोसी देशों में पेट्रोल की कीमतों से तुलना की और कहा, "राम के भारत में पेट्रोल 93₹, सीता के नेपाल में 53₹ और रावण की लंका में 51₹"

पेट्रोल और डीजल की  कीमतों की बात करें तो भारत उन देशों में पहुंच गया है जहां सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल मिलता है. पेट्रोल के बढ़ने की कहानी ये हैं कि बीते 10 महीने में ही इसके दाम में लगभग 16₹ प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई. मंगलवार यानि 2 फरवरी 2021 को दिल्ली में पेट्रोल का रेट 86.30₹ प्रति लीटर था वो डीजल का रेट 76.48₹ प्रति लीटर था.

Source: wikimedia

स्वामी के इस ट्वीट में लोग भी जमकर इन बढ़ी कीमतों की खिल्ली उड़ा रहे हैं और अपनी ही सरकार पर तंज कसने को लेकर लोग स्वामी की बढ़ाई भी कर रहे हैं. आप भी देखिये लोगों ने क्या क्या बोला:

वैसे तो मोदी सरकार को पेट्रोल-डीजल की क़ीमतों के बारे में अब तक कुछ करना चाहिए था मगर किया नहीं लेकिन अब जब खुद सरकार के मंत्री ही आलोचना कर रहे हैं तो शायद मोदी सरकार अब इस बारे में कुछ सोचे.